Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Delhi Traffic Advisory: दिल्लीवालों सावधान! धौला कुआ के पास यह अंडरपास रहेगा बंद, इन रूट्स का करें इस्तेमाल

अंडरपास बंद होने के कारण आउटर रिंग रोड पर बेनितो जुआरेज मार्ग और सान मार्टिन मार्ग की क्रॉसिंग पर ट्रैफिक कंजेशन भी बढ़ सकता है। इस कारण सुबह और शाम के दौरान पीक आवर्स में भारी ट्रैफिक का आपको सामना करना पड़ सकता है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 22, 2023 14:00 IST
Delhi Traffic Police Advisory Delhiites beware This underpass will remain closed near Dhaula Kua use- India TV Hindi
Image Source : PTI धौला कुआ के पास यह अंडरपास रहेगा बंद

Delhi Traffic Police Advisory: धौलाकुआं के पास स्थित बेनितों जुआरेज मार्ग अंडरपास एक सप्ताह के लिए बंद रहेगा। यह अंडर पास 21 अप्रैल से लेकर 27 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि अंडरपास में कुछ मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इस दौरान इस रूट से अगर आप गुजरते हैं तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस बाबत जानकारी साझा करते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलस ने एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी के मुताबिक इस रूट से जाने के बजाय कुछ वैकल्पिक रास्ते बताए गए हैं। अंडरपास बंद होने के कारण आउटर रिंग रोड पर बेनितो जुआरेज मार्ग और सान मार्टिन मार्ग की क्रॉसिंग पर ट्रैफिक कंजेशन भी बढ़ सकता है। इस कारण सुबह और शाम के दौरान पीक आवर्स में भारी ट्रैफिक का आपको सामना करना पड़ सकता है। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा शुक्रवार के दिन ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई थी। पीडबल्यूडी द्वारा इस मरम्मत के काम को 21 अप्रैल से शुरू कर दिया गया है। ऐसे में डीयू के साउथ कैंपस से सटे बेनितो जुआरेज मार्ग अंडरपास को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान ट्रैफिक के लिए यह अंडरपास पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दौरान अंडरपास की तरफ जो लोग जाने वाले हैं उन्हें स्लिप रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। अंडरपास के बंद होने के बाद बेनितो जुआरेज मार्ग पर काफी दबाव बढ़ सकता है। इस कारण लोगोमं को ट्रैफिक का सामना भी करना पडे़गा। इस कारण ट्रैफिक पुलिस ने एयरपोर्ट, बस अड्डे, रेलवे स्टेशन की तरफ जाने वाले लोगों को कहा है कि वे थोड़ा अतिरिक्त समय अपने साथ लेकर चलें। 

वैकल्पिक रूट्स 

ट्रैफिक पुलिस ने इस दौरान वैकल्पिक रास्तों के चयन का विकल्प भी लोगों को दिया है। वैकल्पिक रूट के मुताहिक अगर आप गुरुग्राम से द्वारका की तरफ आ रहे हैं, ऐसे में जो लोग बेनितो जुआरेज मार्ग से आउटर रिंग रोड के जरिए चाणक्यपुरी की तरफ जा रहे हैं तो वे राव तुलाराम मार्ग, मोती बाग और शांति पथ के जरिए होकर जाएं।वहीं चाणक्यपुरी से गुरुग्राम और द्वारका जाने के लिए दूसरी तरफ जाने के लिए शांति पथ, मोती बाग और राव तुलाराम मार्ग का उपयोग करें। अंडरपास के बंद होने का कारण यातायात में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पडे़गा। इस कारण अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस की भी मौके पर तैनाती की जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement