1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली: बाजार खुलने से पहले Connaught Place मार्केट के कर्मचारियों का टीकाकरण

दिल्ली: बाजार खुलने से पहले Connaught Place मार्केट के कर्मचारियों का टीकाकरण

दिल्ली में कोरोना के कम होते संक्रमण के कारण दिल्ली सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की है। साथ ही ऑड इवन के आधार पर बाजारों को भी खोला जाएगा।

IANS IANS
Published on: June 06, 2021 12:21 IST
दिल्ली: बाजार खुलने...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली: बाजार खुलने से पहले Connaught Place मार्केट के कर्मचारियों का टीकाकरण

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना के कम होते संक्रमण के कारण दिल्ली सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की है। साथ ही ऑड इवन के आधार पर बाजारों को भी खोला जाएगा। वहीं बाजार खुलने से पहले कनॉट प्लेस मार्केट पहली ऐसी मार्केट बनी जिधर दुकानदारों और स्टाफ के लिए टीकाकरण कैम्प चलाया गया, इसका मुख्य उद्देश्य बाजार को कोरोना मुक्त बनाना था।

नई दिल्ली ट्रेडर्स एसोसिएशन ने शनिवार को टीकाकरण कैम्प लगाकर 400 से अधिक दुकानदारों और कर्मचारियों के टीकाकरण कराया। एसोसिएशन के एक्सिक्यूटिव मेंबर अमित गुप्ता ने आईएएनएस को बताया कि, शनिवार को हमने एक टीकाकरण कैम्प लगवाया था, जिसमें 400 से अधिक कर्मचारियों ने टीका लगवाया। इसके अलावा ट के कुछ अन्य कर्मचारी पहले ही टीका लगवा चुके थे।

दिल्ली में सोमवार से बाजार खुलेंगे, इस मौके पर हमारे मार्केट के 80 फीसदी कर्मचारी टिका लगवा चुके हैं। इससे मार्केट सुरक्षित हो जाएगी। हालांकि दिल्ली में लॉकडाउन अभी भी जारी रहेगा। लेकिन इस दौरान कई रियायतें दी जा रही हैं। सोमवार से दिल्ली में 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ सरकारी और निजी दफ्तर खुलेंगे। वहीं सोमवार से दिल्ली में 50 फीसदी क्षमता के साथ मेट्रो चलाई जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में जितने बाजार एवं मॉल हैं उन्हें ऑड इवन के आधार पर खोला जा रहा है। यानी आधी दुकानें एक दिन और आधी दुकानें अगले सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकेंगी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली: बाजार खुलने से पहले Connaught Place मार्केट के कर्मचारियों का टीकाकरण News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X