Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IMD Weather Update: दिल्ली में मौसम रहेगा सुहाना, निकालना पड़ सकता है छाता, जानें देश के अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, हिमालयी क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 17, 2023 7:11 IST
दिल्ली में बारिश के आसार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में बारिश के आसार

IMD Weather Update: दिल्ली-NCR में कल गुरुवार को मौसम सुहावना रहा। अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा। अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने का भी अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही चारों तरफ बादल छाए रहेंगे, जिससे बढ़ती गर्मी पर लगाम लगेगी। मौसम विभाग के मुताबिक, हिमालयी क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में अगले कुछ दिनों तक हल्की बारिश होने की उम्मीद है। इसके कारण अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रह सकता है।

गरज के साथ बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, 17 से 20 मार्च तक दिल्ली-एनसीआर में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं, जिससे गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचेगा। इसके चलते अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के ऊपर नहीं जाएगा। इससे लोगों को गर्मी की तपिश से राहत मिलेगी। 21 मार्च के बाद तापमान फिर से सामान्य हो जाएगा और गर्मी बढ़ने लगेगी। हालांकि, उसकी तपिश इतनी तेज नहीं होगी कि लोगों को परेशानी का सामना करना पड़े। 

ये भी पढ़ें- 

अयोध्या: हनुमानगढ़ी के 5 प्रमुख महंत और कुछ नागा साधुओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, लगे हैं ये आरोप

कथावाचक आसाराम को लेकर बड़ी खबर, रेप मामले में सजा के खिलाफ गुजरात हाई कोर्ट का किया रुख

इन राज्यों में मौसम का हाल 

मौसम विभाग के मुताबिक,अगले 24 घंटों में तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं गरज के साथ तेज बौछारें संभव हैं। पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के भी कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है। पूर्व और पूर्वोत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां हल्की से मध्यम होंगी। वहीं, मध्य महाराष्ट्र और गुजरात क्षेत्र में कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। गोवा, केरल और तमिलनाडु के भी कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement