Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

दिल्ली में बढ़ते कोरोना ग्राफ पर आया सत्येंद्र जैन का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में अचानक हुई वृद्धि के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शहर में संक्रमण की दर अब भी एक प्रतिशत से नीचे है जो महाराष्ट्र और केरल के आंकड़ों की तुलना में काफी कम है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2021 22:05 IST
Delhi's positivity rate far lower than in Maha, Kerala; govt on full vigil: Jain on spike in Covid c- India TV Hindi
Image Source : PTI उन्होंने जोर दिया कि दिल्ली सरकार महामारी से निपटने को लेकर पूरी तरह सतर्क है।

नयी दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में अचानक हुई वृद्धि के बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि शहर में संक्रमण की दर अब भी एक प्रतिशत से नीचे है जो महाराष्ट्र और केरल के आंकड़ों की तुलना में काफी कम है। साथ ही उन्होंने जोर दिया कि दिल्ली सरकार महामारी से निपटने को लेकर पूरी तरह सतर्क है। दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 431 नए मामले सामने आए जो करीब दो महीने में सर्वाधिक मामले हैं, वहीं संक्रमित होने की दर 0.60 प्रतिशत है। 

स्वास्थ्य विभाग की तरफ से साझा किए गए आंकड़ों में यह जानकारी सामने आई है। दिल्ली विधानसभा के बाहर जैन ने संवाददाताओं से कहा कि अचानक प्रतिदिन संक्रमण के 400 से अधिक नए मामले सामने आना बहुत अधिक चिंताजनक नहीं है। 

उन्होंने कहा, '' दिल्ली में नवंबर में संक्रमण की दर 15 प्रतिशत थी। शुरू में यह पांच फीसदी से भी नीचे आई और उसके बाद एक प्रतिशत से नीचे चली गई। पिछले दो महीने से संक्रमण की दर एक फीसदी से नीचे बरकरार है जोकि महाराष्ट्र और केरल के शहरों में दर्ज किए जा रहे मामलों से काफी कम है।'' जैन ने कहा, '' हम पूरी तरह सतर्क एवं तैयार हैं। प्रतिदिन 70,000 से 80,000 नमूनों की जांच की जा रही है।''

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस एक बार फिर नियंत्रण से बाहर होता जा रहा है और राज्य सरकार को मजबूर होकर फिर से लॉकडाउन लगाने पड़ रहे हैं। नागपुर के बाद अब महाराष्ट्र के एक और शहर अकोला में भी लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी गई है। अकोला में शुक्रवार शाम 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। अकोला में 15 मार्च तक लॉकडाउन लागू रहेगा। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement