Friday, March 29, 2024
Advertisement

अब शराब की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया दिल्ली का पहलवान

दिल्ली पुलिस ने जूनियर लेवल के राष्ट्रीय स्तर के पहलवान को डकैती और अवैध शराब की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी पहलवान का नाम मनजीत सिंह है जो कि कौशल गैंग का सदस्य है।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: May 28, 2021 10:30 IST
अब शराब की तस्करी के...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अब शराब की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया दिल्ली का पहलवान   

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जूनियर लेवल के राष्ट्रीय स्तर के पहलवान को डकैती और अवैध शराब की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी पहलवान का नाम मनजीत सिंह है जो कि कौशल गैंग का सदस्य है। दिल्ली पुलिस ने उसके कब्जे से लूटा गया एक मोबाइल फोन और एक देसी कट्टा जिंदा कारतूस के साथ बरामद किया है। आरोपी पहलवान मनजीत डकैती के 4 मामलों में वांछित था। वह जूनियर लेवल का रेसलिंग चैंपियन है और राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल भी जीत चुका है।

दरअसल दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ ने जाफरपुर कला इलाके में एक घर में हुई डकैती के मामले में पहलवानी में राष्ट्रीय स्तर के पूर्व खिलाड़ी को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी पहलवान मनजीत सिंह ने बताया कि जब वह स्कूल में पढ़ता था तो 55 किलोग्राम की जूनियर नेशनल लेवल की रेसलिंग खेलता था और जूनियर रेसलिंग में नेशनल लेवल पर वह गोल्ड चैंपियन भी रह चुका है लेकिन उसके बाद यह कुछ आपराधिक छवि के लोगों के संपर्क में आया और उनके साथ मिलकर अपराध करने लगा।

पहलवान मनजीत ने साल 2012 में हरियाणा से एक कार लूटी थी। साल 2013 में वह पहली बार गिरफ्तार हुआ था उसके बाद 2019 में गिरफ्तार हुआ। पहलवान मनजीत पर आरोप है कि उसने गुरुग्राम और दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके से तीन गाड़ियों को लूटा है पहलवान मनजीत फरवरी 2021 में जेल से बाहर आया था और जेल से बाहर आते ही वह अवैध शराब की हरियाणा से दिल्ली में तस्करी करने लगा। वह अवैध शराब की तस्करी अपने साथी भूपेंद्र उर्फ खली के साथ मिलकर करता था और भूपेंद्र उर्फ खली ने मनजीत को एक लूटा हुआ फोन दिया था। 

8 मई को पुलिस को सूचना मिली थी कि पहलवान मनजीत और भूपेंद्र उर्फ खली अवैध शराब की तस्करी के लिए दिल्ली के कंझावला इलाके में आने वाले हैं तो पुलिस ने ट्रैप लगाया और मौके से पहलवान मनजीत के साथी भूपेंद्र उर्फ खली को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन पहलवान मनजीत मौके से फरार होने में कामयाब रहा था इसके बाद भोंडसी जेल में यह कौशल गैंग के संपर्क में आया। उसके बाद इसने कौशल गैंग को ज्वाइन कर लिया लेकिन अब दिल्ली पुलिस ने पहलवान मनजीत को भी दिल्ली के नजफगढ़ इलाके से गिरफ्तार कर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement