Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

आबकारी घोटाले में ईडी ने 7वीं चार्जशीट दाखिल की, 13 मई को होगी सुनवाई

इस मामले में ईडी की तरफ से कुल सात चार्जशीट दाखिल की जा चुकी हैं। इनमें से एक मुख्य चार्जशीट है, जबकि अन्य उसके समर्थन में दाखिल की गई हैं।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Shakti Singh Published on: May 10, 2024 17:23 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार की नई शराब नीती के जरिए हुए कथित आबकारी घोटाले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने सातवीं चार्जशीट दाखिल की है। 13 मई को कोर्ट इस चार्जशीट पर सुनवाई करेगा। खबर है कि चार्जशीट आज सिर्फ के कविथा और कुछ अन्य के खिलाफ दाखिल हुई है। इस मामले में ईडी अब तक कुल सात चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। इनमें से एक मुख्य चार्जशीट है और छह अन्य सप्लीमेंट्री चार्जशीट हैं। ईडी की तरफ से शुक्रवार को 224 पेज का ऑपरेटिव पार्ट कोर्ट में फाइलिंग काउंटर पर जमा कराया, जिसके बाद डिस्ट्रिक्ट जज ने कावेरी बवेजा जज कोर्ट नंबर 512 में मार्क कर दिया। 

कोर्ट में ईडी ने अपनी चार्जशीट दाखिल की इसके बाद उसे कोर्ट नंबर 512 में मार्क किया गया। जब ये चार्जशीट उनके कोर्ट में मार्क हुई तब तक कावेरी बवेजा जा चुकी थीं। ऐसे में इस मामले में अगली सुनवाई 13 मई को होगी, क्योंकि शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी। 

केजरीवाल को मिली जमानत

इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी आरोपी हैं। मार्च के महीने में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, लगभघ डेढ़ महीने तक जेल में रहने के बाद उन्हें अंतरिम जमानत मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक की जमानत दी है। केजरीवाल से पहले के कविता को गिरफ्तार किया गया था और अब उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। वहीं, अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह को इस मामले में जमानत मिल चुकी है। केजरीवाल को 2 जून के दिन सरेंडर करना होगा, लेकिन संजय सिंह अगले आदेश तक जमानत पर हैं। आरोप है कि दिल्ली सरकार ने नई शराब नीति के जरिए करोड़ों का घोटाला किया था। इसी मामले की जांच ईडी कर रही है।

यह भी पढ़ें-

अंतरिम जमानत तो मिल गई, लेकिन अरविंद केजरीवाल क्या-क्या नहीं कर सकेंगे, जानिए

अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुनीता केजरीवाल का पहला रिएक्शन, जानिए क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement