Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली: सीएम केजरीवाल पर ED ने कसा शिकंजा, क्राइम ब्रांच ने भी मांगा जवाब, चले बयानों के तीर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें अब और बढ़ सकती हैं। बार-बार समन भेजने के बावजूद केजरीवाल ईडी की पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे हैं। अब ईडी उनके खिलाफ कोर्ट पहुंची है। उसके बाद अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी हो गया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: February 04, 2024 8:04 IST
delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की बढ़ेंगी मुश्किलें

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ने वाली हैं क्योंकि दिल्ली क्राइम ब्रांच और ईडी दोनों ने दो अलग-अलग मामलों में केजरीवाल पर शिकंजा कस दिया है। ईडी पिछले साल से शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को समन भेज रही है और केजरीवाल ने सेंट्रल जांच एजेंसी के पांच समन को अवैध बताते हुए समन को लगातार नजर अंदाज किया है। जिसके बाद अब ईडी ने केजरीवाल की शिकायत राऊज एवेन्यू कोर्ट में की है, जिस पर 7 फरवरी को सुनवाई होने वाली है। तो वहीं आम आदमी पार्टी के विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोपों पर बीजेपी की शिकायत के बाद दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने केजरीवाल को नोटिस भेजकर तीन दिनों के अंदर जवाब देने को कहा है।

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने आरोप लगाया है कि उनके पहुंचने पर सीएम हाउस के बाहर हंगामा किया गया। केजरीवाल के खरीद-फरोख्त के आरोप मामले में नोटिस देने गई थी टीम, हंगामे के कारण टीम वापस लौट आई।क्राइम ब्रांच के लेटर के बाद दिल्ली पुलिस पर भड़के केजरीवाल ने कहा कि पुलिसवाले क्राइम रोकने की बजाए नौटंकी में लगे हैं, इस वजह से ही अपराध बढ़ रहा है। केजरीवाल ने कहा क्राइम रोकने की बजाय पुलिस वालों से नौटंकी करवाई जा रही।

भाजपा ने लगाया आरोप, आप बोली-कोर्ट में देंगे जवाब

वहीं बीजेपी ने केजरीवाल के आरोपों पर जवाब दिया है। ईडी के केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट पहुंचने पर बोली बीजेपी- जांच से भाग रहे केजरीवाल...उन्हें जवाब देना ही होगा। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा, ईडी की जांच से भाग रहे केजरीवाल..झूठे आरोप लगाना इंडी गठबंधन का चरित्र हो गया है। पूनावाला ने कहा कि केजरीवाल तो जांच में शामिल होने से डरते हैं और जब आरोप लगाते हैं तो 'हिट एंड रन' होता है। उन पर 'भागे से बाहर' होने का आरोप लगाया जाता है। यह भारत गठबंधन का चरित्र बन गया है, अब अरविंद केजरीवाल को जवाब देना होगा...''

वहीं, आप की नेता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पूरे शराब घोटाले को बताया राजनीति से प्रेरित है और हम इसका जवाब कोर्ट में देंगे।

केजरीवाल को कब-कब ED ने भेजा समन?

02 नवंबर 2023

21 दिसंबर 2023
03 जनवरी 2024
18 जनवरी 2024
02 फरवरी 2024
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement