Sunday, May 05, 2024
Advertisement

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव की विदाई, बालाजी श्रीवास्तव ने संभाली कमान

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव बुधवार को रिटायर हो गए। उनकी जगह 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर का कार्यभार संभाला है।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: June 30, 2021 21:04 IST
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव की विदाई, बालाजी श्रीवास्तव ने संभाली कमान- India TV Hindi
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव की विदाई, बालाजी श्रीवास्तव ने संभाली कमान

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव बुधवार को रिटायर हो गए। उनकी जगह 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी बालाजी श्रीवास्तव ने दिल्ली पुलिस के कमिश्नर का कार्यभार संभाला है। फिलहाल, बालाजी श्रीवास्तव को कमिश्नर पद का एडिशनल चार्ज दिया गया है।  परंपरा के मुताबिक, सुबह पहले एसएन श्रीवास्तव के लिए एक फेयरवेल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उसके बाद दोपहर करीब 3 बजे दिल्ली पुलिस मुख्यालय में कमिश्नर दफ्तर के अंदर एसएन श्रीवास्तव ने नए कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव को पद सौंपा।

इसके बाद पुलिस मुख्यालय के अंदर ही करीब 2 घंटे तक एसएस श्रीवास्तव ने तमाम पुलिस के अधिकारियों को जाने से पहले ब्रीफ किया और अपने एक्सपीरियंस के बारे में बताया। करीब 6 बजे एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद परंपरा के मुताबिक, उनकी कार को रस्सी से खींच कर पुलिसकर्मियों ने पुलिस मुख्यालय के बाहर तक छोड़ा।

अब बालाजी श्रीवास्तव को कमिश्नर पद का एडिशनल चार्ज दिया गया है। अब तक वह स्पेशल सीपी विजिलेंस थे। इससे पहले वह पुडुचेरी और मिज़ोरम के डीजी भी रह चुके हैं। बालाजी स्पेशल सेल और इंटेलिजेंस में विशेष आयुक्त के पद पर भी तैनात रह चुके हैं।

बालाजी श्रीवास्तव दिल्ली पुलिस में पूर्वी दिल्ली के डीसीपी भी रह चुके हैं। डीसीपी के पद से ट्रांसफर होने के बाद बालाजी श्रीवास्तव लगातार दिल्ली से बाहर रहे। वह कई राज्यों में डीजीपी के पद पर भी तैनात रहे है। बालाजी श्रीवास्तव RAW में भी तैनात रहे हैं।

लगातर 2 बार से दिल्ली पुलिस कमिश्नर के पद को 'लुक आफ्टर' का चार्ज दिया गया है। एसएन श्रीवास्तव को भी एडिशनल चार्ज दिया गया था और रिटायरमेंट के करीब एक महीना पहले ऑफिशियल तौर पर कमिश्नर का चार्ज मिला था। इस बार भी बालाजी श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस कमिश्नर का एडिशनल चार्ज मिला है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement