1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. दिल्ली में 1.5 लाख लोगों का पहला डोज बर्बाद होने के कगार पर: प्रदेश कांग्रेस

दिल्ली में 1.5 लाख लोगों का पहला डोज बर्बाद होने के कगार पर: प्रदेश कांग्रेस

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में सही समय पर टीका खरीदने के आदेश न दिए जाने के कारण 18-44 वर्ष के युवाओं द्वारा पहले डोज के रूप में लिए गए 1.5 लाख से अधिक को-वैक्सीन के टीके व्यर्थ होने के कगार पर है।

IANS IANS
Published on: May 31, 2021 6:47 IST
दिल्ली में 1.5 लाख...- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में 1.5 लाख लोगों का पहला डोज बर्बाद होने के कगार पर: प्रदेश कांग्रेस

नई दिल्ली: दिल्ली प्रदेश कांग्रेस सत्ताधारी आम आदमी पार्टी पर लगातार हमला बोलते नजर आती है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में सही समय पर टीका खरीदने के आदेश न दिए जाने के कारण 18-44 वर्ष के युवाओं द्वारा पहले डोज के रूप में लिए गए 1.5 लाख से अधिक को-वैक्सीन के टीके व्यर्थ होने के कगार पर है। उन्होंने केंद्र सरकार व केजरीवाल सरकार से अपील की है कि को-वैक्सीन के टीके की आपात व्यवस्था किया जाए।

अनिल कुमार ने टीके व्यर्थ होने की संभावित खतरे के बारे में बताते हुए कहा, 1 मई के बाद 8.17 लाख टीके 18-44 वर्ष के युवाओं को लगे हैं; इनमें से 1.5 लाख को-वेक्सीन व 6.67 लाख कोवीशील्ड है।

उन्होंने बताया, 28-42 दिनों के बीच को-वैक्सीन के दूसरे डोज लेने होते हैं। इस हिसाब से जिन्होंने 1 मई को को-वैक्सीन के टीके लगवाए, उन्हें 29 मई से 11 जून के बीच ही दूसरा डोज लगवाने होंगे। इस समय राजधानी में 18-44 आयु वर्ग के लिए टीके खत्म हैं। 10 जून के बाद ही 5.5 लाख टीके उपलब्ध होने की बात हो रही।

प्रदेश कांग्रेस के अनुसार, ये स्पष्ट नहीं है कि इनमें कितने टीके को-वैक्सीन होंगे। उन्होंने चिंता जताई कि को-वैक्सीन का पहला डोज लगा चुके 1.5 लाख लोगों का पहला डोज बर्बाद हो जाएगा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। दिल्ली में 1.5 लाख लोगों का पहला डोज बर्बाद होने के कगार पर: प्रदेश कांग्रेस News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
X