Sunday, April 28, 2024
Advertisement

"इस युग में अगर राम होते तो BJP उनसे भी कहती- भाजपा में आएंगे या जेल जाएंगे," सीएम केजरीवाल का बयान

अपने खिलाफ ED के 8 समन पर बात करते हुए दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर भगवान इस युग में होते तो भाजपा ईडी और सीबीआई को उनके घर भेज देती और उनसे बंदूक के बल पर कहती कि वह भाजपा के साथ आएंगे या जेल जाएंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: March 09, 2024 20:29 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ‘विकास’ के मॉडल पर काम कर रही है जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) विपक्षी दलों को खत्म कर और उनकी सरकारों को गिराकर ‘विनाश’ का मॉडल अपना रही है। वहीं इस दौरान केजरीवाल ने ED द्वारा 8 समन भेजे जाने पर कहा कि भाजपा की योजना उन्हें गिरफ्तार करके जेल में डालने और उनकी सरकार को गिराने की है। उन्होंने कहा कि वह उन्हें भेजे गये 8 समन के मुकाबले दिल्ली में 8 नये विद्यालयों का निर्माण कराएंगे। AAP संयोजक केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, "अगर भगवान इस युग में होते तो भाजपा ईडी और सीबीआई को उनके घर भेज देती और उनसे बंदूक के बल पर कहती कि वह भाजपा के साथ आएंगे या जेल जाएंगे।" 

"केजरीवाल की सरकार गिराना है योजना"

हाल ही में ‘AAP’ सरकार द्वारा विधानसभा में पेश किए गए 2024-25 बजट पर सदन को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि यह इतना अच्छा बजट है कि लोग अब कह रहे हैं कि आप-कांग्रेस गठबंधन दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगा। केजरीवाल ने कहा, "उन्होंने (भाजपा) मुझे इतने सारे नोटिस भेजे हैं जैसे कि मैं देश का सबसे बड़ा आतंकवादी हूं।" केजरीवाल के आरोपों पर भाजपा की ओर से अभी कोई टिप्पणी नहीं आयी। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उनकी सरकार को गिराने की बनायी गई योजना के मुताबिक, पहला काम जो उन्हें करना है वो है मुफ्त बिजली योजना को रोकना और उसके बाद अच्छे विद्यालयों की साख को कम करना और दिल्ली में मोहल्ला क्लीनिक और अस्पतालों को बंद करना। मुख्यमंत्री ने लोगों से 'दिल्ली के दुश्मनों' की पहचान करके उन्हें 'दंडित' करने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि वे कभी न लौटें। 

"BJP का ‘विनाश’ का मॉडल, AAP का विकास का मॉडल"

केजरीवाल ने सोमवार को वित्त मंत्री आतिशी द्वारा पेश बजट की सराहना करते हुए कहा कि बजट में घोषित ‘मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना’ के तहत परिवार की प्रत्येक महिला को एक हजार रुपये दिये जाएंगे। केजरीवाल ने पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भी याद किया, जो वर्तमान में आबकारी नीति से संबंधित मामले में जेल में बंद हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि अगले साल वह (सिसोदिया) विधानसभा में बजट पेश करेंगे।’’ मुख्यमंत्री ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी मई 2014 में भारी जनादेश के साथ केंद्र की सत्ता में आई थी लेकिन उसने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का इस्तेमाल करके विपक्षी दलों को निशाना बनाकर ‘विनाश’ का मॉडल अपनाया। उन्होंने कहा, "हमने शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाया, चौबीस घंटे मुफ्त बिजली दी, मुफ्त पानी प्रदान किया, बुजुर्गों को मुफ्त तीर्थयात्रा पर भेजा, गरीब परिवारों के बच्चों को डॉक्टर और इंजीनियर बनने का सपना देखने में मदद की। यह आम आदमी पार्टी का 'विकास' मॉडल है।"

ये भी पढ़ें-

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement