Friday, April 19, 2024
Advertisement

IMD Delhi Weather: दिल्ली एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी, कहीं गिरेगी बिजली तो कहीं होगी ओलावृष्टि

मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि यहां कहीं कहीं बिजली गिरने की संभावना है। वहीं कुछ स्थानों पर गरज के साथ मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं कुछ स्थानों पर ओले गिरेंगे और तेज हवाएं चलेंगी।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: March 20, 2023 6:32 IST
IMD Delhi Weather Forecast Orange alert issued in Delhi NCR lightning and hailstorm prediction by IM- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली एनसीआर में ऑरेंज अलर्ट जारी

IMD Delhi Weather Forecast: दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज इन दिनों बदला हुआ है। आसमान में बादल छाए रहने व बारिश ने दिल्ली एनसीआर के मौसम को सुहाना बना दिया है। इसी कड़ी में आज फिर मौसम ज्यों का त्यों बना रहेगा। सोमवार के दिन राजधानी दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए बताया गया है कि यहां कहीं कहीं बिजली गिरने की संभावना है। वहीं कुछ स्थानों पर गरज के साथ मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं कुछ स्थानों पर ओले गिरेंगे और तेज हवाएं चलेंगी।

ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग द्वारा लोगों को सलाह दी गई है कि इस दौरान वे अलर्ट रहें। संभव हो तो लोग अपने घरों से बाहर न निकलें। रविवार के दिन दिल्ली के कुछ इलाकों में मध्यम बारिश देखने को मिली है। वहीं ज्यादातर इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिली है। आयानगर में ओले भी गिरे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में एक्टिव एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजधानी दिल्ली एनसीआर में बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक 21 मार्च तक दिल्ली एनसीआर में मौसम सुहाना बना रहेगा। इस दिन भी बादल छाए रहने की संभावना है और रुक रुक कर बारिश देखने को मिल सकती है।

कैसा रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम

मौसम विभाग की माने तो सोमवार को मौसम खराब रहेगा और बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बादल गरजने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश देखने को मिल सकती है। कुछ जगहों पर ओले गिरने की संभावना है। इस दौरान 30-40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। राजधानी दिल्ली में सोमवार के दिन अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रह सकता है। वहीं 21 मार्च से हल्की बारिश देखने को मिली।

वहीं 22 मार्च के दिन मौसम साफ रहेगा और एक बार फिर दिल्ली एनसीआर में तापमान बढ़ेगा। 22 मार्च के दिन अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री के आसपास रहेगा। वहीं 24 मार्च के दिन एक बार फिर बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है और तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement