Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में बरसे बदरा, कम हुआ प्रदूषण और बढ़ी ठंड, फ्लाइट्स का बदला रास्ता

दिल्ली-एनसीआर के कई भागों में हल्की बारिश हुई है। इस बारिश से प्रदूषण में कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही यहां ठंड भी बढ़ जाएगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: November 27, 2023 20:15 IST
दिल्ली-एनसीआर में बरसे बदरा- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE दिल्ली-एनसीआर में बरसे बदरा

नई दिल्ली: कई दिनों की प्रदूषण की मार झेलने के बाद आज की शाम दिल्ली वालों के लिए राहत लेकर आई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर के कई इलाकों में ठंडी हवा के साथ-साथ बारिश हुई। इस बारिश ने वातावरण में प्रदूषण के प्रभाव को कम किया और ठंड का भी एहसास करा दिया। दिल्ली में रविवार से बदल छाए हुए थे। बीच-बीच में सूर्यदेव भी अपनी उपस्थिति का एहसास करा रहे थे, लेकिन सोमवार की शाम को बादल बरसने लगे।

दिल्ली एयरपोर्ट पर भी दिखा असर 

बारिश का असर इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर भी देखने को मिला। बरसात की वजह से एयर ट्रैफिक कंट्रोल को कई विमानों के मार्गों में बदलाव करना पड़ा। सोमवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम और हवाई यातायात की भीड़ के कारण गुवाहाटी से दिल्ली (जीएयू-डीईएल) की विस्तारा उड़ान को जयपुर (जेएआई) की ओर मोड़ दिया गया। इस बीच, उड़ान संख्या UK742 के शाम 7:30 बजे जयपुर पहुंचने की उम्मीद है। एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में खराब मौसम के कारण दिल्ली आने वाली कुछ उड़ानों को डायवर्ट किया गया है।

IGI एयरपोर्ट ट्रैफिक भी बढ़ा 

इससे पहले आज, दिल्ली हवाई अड्डे पर हवाई यातायात की भीड़ के कारण कोलकाता से दिल्ली जाने वाली विस्तारा की उड़ान को लखनऊ के लिए निर्देशित किया गया था। उड़ान संख्या यूके778 को लखनऊ के लिए निर्देशित किया गया था। विमानन कंपनी विस्तारा ने एक बयान में कहा, "कोलकाता से दिल्ली जाने वाली यूके778 (सीसीयू-डीईएल) को दिल्ली हवाई अड्डे पर हवाई यातायात की भीड़ के कारण लखनऊ (एलकेओ) की ओर मोड़ दिया गया है और इसके 1845 बजे लखनऊ पहुंचने की उम्मीद है। कृपया आगे की अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।"  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement