Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

जहांगीरपुरी हिंसा पर एक्शन में सरकार, गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 16, 2022 22:49 IST
Amit Shah- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Amit Shah

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस के दो शीर्ष अधिकारियों से बात की और उन्हें आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों सहित पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की है। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री ने जहांगीरपुरी हिंसा के बाद पुलिस आयुक्त और विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) से बात की तथा सभी आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

पुलिस बल ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को भी हनुमान जयंती के अवसर पर जुलूस के दौरान हुई हिंसा से अवगत कराया। सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को आवश्यक निर्देश दिया है और स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि जहांगीरपुरी के अलावा अन्य संवेदनशील इलाकों में भी अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और जहांगीरपुरी तथा अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।

अस्थाना ने ट्वीट किया, ‘‘वरिष्ठ अधिकारियों को क्षेत्र में बने रहने और कानून-व्यवस्था की स्थिति की बारीकी से निगरानी करने तथा गश्त करने के लिए कहा गया है। नागरिकों से अनुरोध है कि वे सोशल मीडिया पर अफवाहों और फर्जी खबरों पर ध्यान न दें।’’ एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘यह एक पारंपरिक जुलूस था और पुलिस कर्मी सुरक्षा में तैनात थे। हालांकि, कुशल सिनेमा हॉल के पास जुलूस पहुंचते ही दो समुदायों के बीच झड़प हो गई।’’ उन्होंने बताया कि हिंसा को रोकने की कोशिश में मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी घायल हो गए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हिंसा के बाद पुलिस आयुक्त और विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) से बात की तथा सभी आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। दिल्ली पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को भी जुलूस के दौरान हुई हिंसा से अवगत कराया। सूत्रों ने कहा कि गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को आवश्यक निर्देश दिया है और स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में शांति सुनिश्चित करना केंद्र की जिम्मेदारी है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं लोगों से शांति और व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement