1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Jahangirpuri Violence : आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार, एनकाउंटर के बाद चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

Jahangirpuri Violence : आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार, एनकाउंटर के बाद चढ़ा दिल्ली पुलिस के हत्थे

पुलिस के मुताबिक इस शख्स की 60 से ज्यादा मामलों में तलाश थी। जहांगीरपुरी हिंसा के लिए भी आर्म्स सप्लाय करने का शक है।

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: April 20, 2022 8:12 IST
Jahangirpuri violence affected area, Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Jahangirpuri violence affected area, Delhi

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एनकाउंटर के बाद एक बड़े आर्म्स सप्लायर को धर दबोचा। पुलिस के मुताबिक इस शख्स की 60 से ज्यादा मामलों में तलाश थी। जहांगीरपुरी हिंसा के लिए भी आर्म्स सप्लाय करने का शक है। एनकाउंटर में आर्म्स सप्लायर गोली लगी लेकिन वह खतरे से बाहर बताया जा रहा है। फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

इस बीच मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी में हुई हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपियों पर सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगा दिया। उधर भाजपा और आम आदमी पार्टी ने एक दूसरे पर हिंसा के ‘मुख्य साजिशकर्ता’ से तार जुड़े होने का आरोप लगाया है। जहांगीरपुरी में शनिवार को शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच झड़प हुई थी जिसमें आठ पुलिसकर्मी और एक स्थानीय निवासी घायल हो गया था। पुलिस के अनुसार, झड़पों के दौरान पथराव और आगजनी हुई और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। 

पुलिस ने कहा कि कड़े कानून के तहत जिनपर मामला दर्ज किया गया है उनमें हिंसा का कथित ‘‘मुख्य साजिशकर्ता’’ अंसार और सोनू शामिल हैं, जिसे शनिवार को हिंसा के दौरान एक वीडियो में गोलीबारी करते हुए देखा गया था। उन्होंने बताया कि इनके अलावा सलीम, दिलशाद और अहिर के खिलाफ भी एनएसए लगाया गया है। पुलिस ने मंगलवार को कहा कि जहांगीरपुरी हिंसा मामले के एक आरोपी को पिस्तौल उपलब्ध कराने के आरोप में गुल्ली नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि गुल्ली के अलावा दिलशाद को भी गिरफ्तार किया गया और ये दोनों जहांगीरपुरी के निवासी हैं। 

पुलिस के मुताबिक, हनुमान जयंती के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हुई झड़पों के सिलसिले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि दो नाबालिगों को पकड़ा गया है। इस बीच पुलिस ने कहा कि जहांगीरपुरी में हालात सामान्य हो रहे हैं और हिंसा प्रभावित क्षेत्र में भारी सुरक्षा बल तैनात है। पुलिस ने बताया कि गलियों में कुछ दुकानें खुली हैं जिनमें से ज्यादातर किराने की दुकानें हैं और लोगों की आवाजाही भी सामान्य हो रही है। इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है।

पुलिस ने बताया कि आंसू गैस से लैस और पानी की बौछार करने वाले कुल 80 दलों को तैनात रखा गया है। संवेदनशील इलाकों में छतों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

इनपुट-भाषा