1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. Jahangirpuri Violence: दंगाइयों के खिलाफ गृह मंत्रालय का सख्त कदम, 5 आरोपियों पर NSA लगाया

Jahangirpuri Violence: दंगाइयों के खिलाफ गृह मंत्रालय का सख्त कदम, 5 आरोपियों पर NSA लगाया

जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान 2 समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था। संघर्ष के दौरान पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थी और गाड़ियों को भी जला दिया गया था।

Khushbu Rawal Edited by: Khushbu Rawal
Updated on: April 19, 2022 19:44 IST
Jahangirpuri Delhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Jahangirpuri Delhi

नई दिल्ली: जहांगीरपुरी हिंसा के 5 आरोपियों पर गृह मंत्रालय ने NSA लगाया। दंगाई अंसार, सलीम चिकना, यूनुस उर्फ सोनू, दिलशाद और आहिद पर NSA लगाया गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को ही दिल्ली पुलिस को सख्त निर्देश दिए थे कि दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कहा था कि जहांगीरपुरी में हालात सामान्य होने की ओर बढ़ रहे हैं और हिंसा प्रभावित इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं। पुलिस ने बताया कि गलियों में कुछ दुकानें खुली हैं जिनमें से ज्यादातर किराने की दुकानें हैं और लोगों की आवाजाही भी सामान्य हो रही है। इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है। पुलिस ने बताया कि आंसू गैस से लैस और पानी की बौछार करने वाले कुल 80 दलों को तैनात रखा गया है।

संवेदनशील इलाकों में छतों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है। जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान 2 समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था। पुलिस के मुताबिक, संघर्ष के दौरान पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थी और गाड़ियों को भी जला दिया गया था। इस बीच, उस मस्जिद के सामने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है जहां जुलूस पर कथित रूप से हमला किया था तथा पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी की हुई है और बैरिकेड लगाए हुए हैं।

पुलिस ने कहा कि सभी वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे मौके पर रहें ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। जहांगीरपुरी इलाके में पुलिस ने अमन समिति के सदस्यों के साथ मिलकर सोमवार को शांति मार्च निकाला। पुलिस ने बताया कि समिति ने इलाके के लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने और अफवाहों के झांसे में नहीं आने की अपील की। साथ में किसी भी शरारतपूर्ण गतिविधि की सूचना पुलिस को देने का आग्रह किया।

(इनपुट- भाषा)

erussia-ukraine-news