Saturday, May 18, 2024
Advertisement

दिल्ली शराब घोटाला केस: केजरीवाल-सिसोदिया के बाद अब अगला कौन? ED ने दुर्गेश पाठक को बुलाया

दिल्ली शराब नीति में कथित तौर पर हुए घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में हैं, अब ईडी ने आप नेता दुर्गेश पाठक को भी समन भेजा है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Kajal Kumari Updated on: April 08, 2024 14:50 IST
arvind kejriwal and manish sisodia- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया

दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में बंद हैं। आम आदमी पार्टी ने आशंका जताई थी कि उसके चार और नेताओं को गिरफ्तार किया जा सकता है। इनमें से मंगलवार को ईडी ने आप नेता दुर्गेश पाठक को भी अब समन भेजा है और आज दो बजे पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके साथ ही ईडी ने अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार को भी बुलाया है और उनसे ईडी हेडक्वार्टर में पूछताछ कर रही है।  

बता दें कि सौरभ भारद्वाज और विभव कुमार, दोनों से पहले भी ईडी पूछताछ कर चुकी है। सितंबर 2022 में जब ईडी ने विजय नायर के यहां रेड की थी तब उनके साथ दुर्गेश पाठक भी थे और ईडी ने पाठक का फोन जब्त कर लिया था। केंद्रीय एजेंसी ने बार-बार केजरीवाल को कथित शराब घोटाले का "किंगपिन" कहा है और 21 मार्च को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था और कोर्ट में पेशी के बाद तिहाड़ जेल भेज दिया है।

आतिशी ने जताई थी गिरफ्तारी की आशंका

पाठक को यह समन दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी के इस दावे के कुछ दिनों बाद आया है कि एजेंसी "इस घोटाले" के सिलसिले में आप के चार अन्य नेताओं को गिरफ्तार करेगी। आतिशी ने यह दावा केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद अदालत की सुनवाई में ईडी के उस बयान के बाद आया है, जिसमें आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उनका और सौरभ भारद्वाज दोनों का नाम लिया था। दिल्ली के सीएम 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं और अब ईडी को विभव से कुछ स्पष्टीकरण की जरूरत है।

कौन हैं दुर्गेश पाठक

मुख्यमंत्री के पीए विभव कुमार से पूछताछ जारी है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय को अपनी जांच में कुछ दस्तावेजों के संबंध में कुछ "स्पष्टीकरण" की आवश्यकता है। बता दें कि दुर्गेश पाठक गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के इंचार्ज थे। ईडी के दावे के मुताबिक, आम आदमी पार्टी ने उगाही की रकम का इस्तेमाल गोवा चुनाव में ही किया था। दुर्गेश पाठक दिल्ली के राजिंदर नगर से विधायक हैं और 2012 में दिल्ली के रामलीला मैदान में आप के गठन के बाद से ही पार्टी से जुड़े हुए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement