Monday, May 20, 2024
Advertisement

Manish Sisodia On BJP: भाजपा कर रही दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करने की साजिश, सिसोदिया का आरोप

Manish Sisodia On BJP: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा देश में सरकारी स्कूलों को बंद करने के लिए मिशन मोड पर काम कर रही है।

Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 27, 2022 23:29 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : PTI Manish Sisodia

Highlights

  • सरकारी स्कूलों को बंद करना चाहती है भाजपा
  • एक भी स्कूल बंद नहीं करने देंगे -सिसोदिया
  • भारत में स्कूलों को दिल्ली की तरह बदला जा सकता है -सिसोदिया

Manish Sisodia On BJP: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि वह छात्रों के भविष्य की रक्षा के लिए उनके सामने ढाल की तरह खड़े रहेंगे और भाजपा को राष्ट्रीय राजधानी में एक भी स्कूल बंद नहीं करने देंगे। इससे पहले दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अतिरिक्त कक्षाओं के निर्माण पर केंद्रीय सतर्कता आयोग की जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई करने के लिए सतर्कता विभाग की ओर से ढाई साल की देरी पर मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी।

गरीब बच्चों को शिक्षा लेते भाजपा नहीं देख सकती -सिसोदिया

सिसोदिया ने शनिवार को यहां मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि भाजपा और केंद्र सरकार दिल्ली के सरकारी स्कूलों को बंद करने की साजिश कर रही है। गरीब बच्चों को विश्व स्तरीय स्कूलों में उत्कृष्ट शिक्षा प्राप्त करते हुए भाजपा बर्दाश्त नहीं कर सकती।" उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा केजरीवाल के शिक्षा मॉडल से डरी हुई है, एक बार जब देश यह समझ जाएगा कि पूरे भारत में स्कूलों को दिल्ली की तरह बदला जा सकता है, तो भाजपा के हर जगह निजी स्कूल खोलने के मॉडल का अंत हो जाएगा।

सरकारी स्कूलों को बंद करना भाजपा का मिशन

"पिछले सात वर्षों में, 12,000 निजी स्कूलों के लिए रास्ता बनाने के लिए भाजपा शासित राज्यों में 72,000 से अधिक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। भाजपा ने सरकारी स्कूलों को बंद करने के लिए एक मिशन मोड पर काम किया, सितंबर 2018 और सितंबर 2019 के बीच 51,000 स्कूल बंद कर दिए गए।"

सरकारी स्कूल खोलने से ही देश विकसित होगा

बड़े पैमाने पर सार्वजनिक शिक्षा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक बच्चे को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना सरकार की जिम्मेदारी है। उन्हें हर सुविधा प्रदान करना हमारा कर्तव्य है। सरकारी स्कूलों को बंद करने का भाजपा का कार्य अन्याय के अलावा कुछ नहीं है। यह देश तभी विकसित हो सकता है जब पूरे भारत में सरकारी स्कूल खोले जाएं और निजी स्कूलों से बेहतर बनाया जाए, जो 10-20 प्रतिशत आबादी को पूरा करते हैं। हम बस उन पर भरोसा नहीं कर सकते।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement