Monday, May 20, 2024
Advertisement

Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की बढेंगी मुश्किलें, शराब घोटाला मामले में हो सकती है ED की एंट्री

Manish Sisodia: सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने ED के साथ केस की कई अहम जानकारियां और कई सबूत साझा किये हैं। जिसके बाद ED कंपनियों के जरिये हुई मनी ट्रांजेक्शन को खंगाल रही है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Sudhanshu Gaur Published on: August 21, 2022 12:21 IST
Manish Sisodia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Manish Sisodia

Highlights

  • मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर लगी रोक
  • शराब घोटाले में हो रही है कार्रवाई
  • PMLA एक्ट के तहत हो सकता है मामला दर्ज

Manish Sisodia: दिल्ली के कथित शराब घोटाले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मुश्किलें और भी बढ़ने वाली हैं। सूत्रों के अनुसार इसी मामले में जल्द ही ED की भी एंट्री होने वाली है। खबर के अनुसार, जांच एजेंसी सीबीआई के द्वारा छापे में मिले सबूत और जानकारियां एजेंसी ED के साथ साझा कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, सीबीआई ने ED के साथ केस की कई अहम जानकारियां और कई सबूत साझा किये हैं। जिसके बाद ED कंपनियों के जरिये हुई मनी ट्रांजेक्शन को खंगाल रही है। जल्द ही ED PMLA एक्ट के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर सकती है। 

लुकआउट सर्कुलर जारी होने से विदेश यात्रा पर नहीं जा सकते 

गौरतलब है कि दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) समेत 13 आरोपियों के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। आबकारी घोटाले में ये बड़ी कार्रवाई की गई है। बता दें कि लुक आउट सर्कुलर तब जारी किया जाता है, जब आरोपी की विदेश यात्रा पर रोक लगानी हो। सर्कुलर जारी होने से अब मनीष सिसोदिया के देश छोड़ने पर रोक लग गई है। 

Manish Sisodia

Image Source : PTI
Manish Sisodia

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी होने के बाद केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री पर हमलावर हो गए हैं। उन्होंने एक ट्वीट के जरिए पीएम  मोदी पर हमला बोलते हुए कहा है कि ये क्या नौटंकी है। उन्होंने कहा मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहां आना है?

उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "आपकी सारी रेड फेल हो गयी, कुछ नहीं मिला, एक पैसे की हेरा फेरी नहीं मिली, अब आपने लुक आउट नोटिस जारी किया है कि मनीष सिसोदिया मिल नहीं रहा। ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूँ, बताइए कहाँ आना है? आपको मैं मिल नहीं रहा?"

हम आपकी CBI, ED से डरनेवाले नहीं - सिसोदिया 

सिसोदिया ने कहा था कि अगले 2 से 3 दिन में सीबीआई मुझे गिरफ्तार कर लेगी और मेरे अलावा कई सारे आम आदमी के नेताओं को भी गिरफ्तार करेगी। हम भगत सिंह की संतान हैं। हम आपकी सीबीआई-ईडी से डरने वाले नहीं है, हम आपके पैसों के आगे बिकने वाले लोग नहीं है। सिसोदिया ने कहा कि आप हमको नहीं तोड़ पाओगे। अगर इनको शराब के घोटाले की चिंता होती तो यह लोग गुजरात में सीबीआई का पूरा मुख्यालय शिफ्ट करा देते जहां हर साल 10,000 करोड़ रुपए की एक्साइज चोरी होती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement