Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में 26 जनवरी से पहले टेरर अलर्ट को लेकर की गई मॉक ड्रिल

26 जनवरी से पहले समय-समय पर ऐसी स्थिति में अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए इस तरह की मॉक ड्रिल आगे भी की जाती रहेंगी।

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: January 20, 2022 11:59 IST
Delhi Mock Drill, Delhi Terror Alert Mock Drill, Delhi Terror Alert, Delhi Alert Mock Drill- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 26 जनवरी से पहले दिल्ली में टेरर अलर्ट को लेकर सुरक्षा का जायजा लेने के लिए मंगलवार को मॉक ड्रिल की गई।

Highlights

  • मंगलवार को पुरानी दिल्ली के कोतवाली इलाके में दोपहर में एक मॉकड्रिल की गई।
  • सुरक्षा एजेंसियां अपनी तैयारी का जायजा लेने के लिए समय समय पर मॉक ड्रिल करती रहती हैं।

नई दिल्ली: 26 जनवरी से पहले दिल्ली में टेरर अलर्ट को लेकर सुरक्षा का जायजा लेने के लिए मंगलवार को मॉक ड्रिल की गई। बता दें कि आतंकी हमले की स्थिति में सुरक्षा एजेंसियां अपनी तैयारी का जायजा लेने के लिए समय समय पर मॉक ड्रिल करती रहती हैं। 26 जनवरी को लेकर भी सुरक्षा एजेंसियों को कई आतंकी अलर्ट है ऐसे में आज पुरानी दिल्ली के कोतवाली इलाके में दोपहर में एक मॉकड्रिल की गई।

मॉक ड्रिल के दौरान ऐसा संदेश दिया गया कि कोतवाली साइकिल मार्किट में 3 आतंकी को हथियारों से लैस है उन्होंने कुछ लोगो को घायल कर दिया है और 3 लोगो को होस्टेज बना लिया है। इसके बाद तमाम एजेन्सियों जिनमें CAT, दमकल, DDMA, स्पेशल सेल, SWAT कमांडो, BDT, DCD, MPV और दिल्ली पुलिस शामिल थीं, उन्हें अलर्ट किया गया। मैसेज फ्लैश होने के तुरंत बाद डीसीपी नॉर्थ सागर सिंह कलसी के नेतृत्व में एक कमांडो पोस्ट बनाई गई और नार्थ डिस्ट्रिक्ट की 5 से 6 टीम बनाई गई और बुलेट प्रूफ जैकेट्स के साथ तैयार किया गया। 

इसके बाद तुरन्त मौके को कोर्डन ऑफ किया गया, आतंकियों को चैलेंज किया गया, 3 आतंकियों में से एक आतंकी पर काबू पाया गया और दूसरे 2 आतंकियों को SWAT कमांडोज ने मार गिराया। इसके अलावा बंधक बनाए गए एक शख्स को बचाया गया और 2 घायलों को तुरन्त अस्पताल में भर्ती कराया गया। 26 जनवरी से पहले समय-समय पर ऐसी स्थिति में अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए इस तरह की मॉक ड्रिल आगे भी की जाती रहेंगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement