Thursday, April 25, 2024
Advertisement

छात्रों को कारोबारी बनाने के लिए दिल्ली सरकार की नई पहल, स्कूलों में उद्यमशीलता का पाठ पढ़ाएंगे 17,000 उद्यमी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सरकार 17,000 उद्यमियों को सरकारी स्कूलों में छात्रों के बीच उद्यमशीलता की संस्कृति विकसित करने के लिए तैनात करेगी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 19, 2020 8:35 IST
Delhi Government- India TV Hindi
Delhi Government

नयी दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली सरकार 17,000 उद्यमियों को सरकारी स्कूलों में छात्रों के बीच उद्यमशीलता की संस्कृति विकसित करने के लिए तैनात करेगी। सिसोदिया ने दिल्ली सचिवालय में उद्यमिता की सोच से जुड़े पाठ्यक्रम की समीक्षा बैठक की। 

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, ‘‘ मंत्री ने टीम को निर्देश दिया कि विद्यार्थियों के साथ उद्यमिता मनोदशा पाठ्यक्रम पर चर्चा करने के लिए 17,000 उद्यमियों को सहभागी बनाया जाए।’’

बता दें कि राज्य सरकार की यह योजना पिछले प्रयास की अलगी कड़ी है। पिछले साल 4,000 उद्यमियों ने 3.10 लाख छात्रों के साथ बातचीत की थी और उद्यमियों के रूप में अपनी यात्रा पर उनके साथ चर्चा की थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement