Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्‍ली के इंदिरागांधी एयरपोर्ट पर मिला लावारिस बैग, RDX होने की आशंका

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार तड़के टर्मिनल 3 पर एक संदिग्ध बैग मिलने से अफरा-तफरी मच गई।

Kumar Sonu Edited by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Updated on: November 01, 2019 11:26 IST
IGI Airport- India TV Hindi
Image Source : IGI Airport

नयी दिल्ली।

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार देर रात टर्मिनल-3 पर एक संदिग्ध बैग मिलने से अफरा-तफरी मच गई और कुछ घंटों के लिए यात्रियों की आवाजाही भी प्रभावित हुई। अधिकारियों ने बताया कि काले रंग के बैग को पहले सीआईएसएफ कर्मियों ने गुरुवार देर रात करीब एक बजे टर्मिनल-3 के आगमन क्षेत्र से हटाया और अब उसे ‘कूलिंग पिट’ में रखा गया है। 

सूत्रों ने बताया कि प्राथमिक जानकारी से प्रतीत होता है कि बैग में ‘आरडीएक्स’ है। विस्फोटक डिटेक्टर से उसकी जांच की गई। बाद में एक कुत्ते की मदद से भी जांच की गई। लेकिन विस्फोटक की सही प्रकृति का पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि विस्फोटक को अगले 24 घंटे के लिए निगरानी में रखा गया है। कुछ पुख्ता पता चलने पर ही इस संबंध में जानकारी दी जाएगी। सूत्रों ने बताया कि यह आईईडी हो सकता है लेकिन अभी कुछ स्पष्ट नहीं है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि गुरुवार देर रात करीब एक बजे एक संदिग्ध बैग के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद टर्मिनल-3 के गेट नंबर दो (आगमन) के पास से एक बैग मिला। 

पुलिस उपायुक्त (हवाई अड्डा) के संजय भाटिया ने कहा, ‘‘ सीआईएसएफ की मदद से बैग को वहां से हटा दूसरी जगह ले जाया गया। अभी तक उसे खोला नहीं गया है। ऐसा प्रतीत होता है कि इसमें बिजली की तारें है। हवाई अड्डा परिसर में हमने सुरक्षा बढ़ा दी है। ’’ एयरलाइनों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बैग मिलने के बाद कुछ देर के लिए यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई क्योंकि थोड़े समय के लिए आगमन टर्मिनल से लोगों को बाहर जाने से रोक दिया गया था। 

अधिकारियों ने बताया कि सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की पूर्ण जांच की, जिसके बाद सुबह करीब चार बजे यात्रियों की आवाजाही बहाल की गई। उन्होंने बताया कि टी-3 के बाहर के मार्ग को भी बंद कर दिया गया था। दिल्ली हवाई अड्डे के टी-3 पर तीन घरेलू टर्मिनल हैं। साथ ही यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी संचालित होती हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement