Friday, April 26, 2024
Advertisement

ईस्‍टर्न और वेस्‍टर्न पेरिफेरल से दिल्‍ली में 25% कम हुआ प्रदूषण, केजरीवाल ने केंद्र सरकार को कहा 'थैंक्‍यू'

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के नियंत्रण पर उठाए गए प्रभावी कदमों के बेहतर परिणाम दिखाई देने लगे हैं। एक ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि दिल्ली का प्रदूषण पिछले 5 साल में करीब 25% तक घट गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 06, 2019 13:37 IST
Delhi Pollution - India TV Hindi
Delhi Pollution 

दिल्‍ली में बढ़ते प्रदूषण के नियंत्रण पर उठाए गए प्रभावी कदमों के बेहतर परिणाम दिखाई देने लगे हैं। एक ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि दिल्‍ली का प्रदूषण पिछले 5 साल में करीब 25% तक घट गया है। दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने आज प्रदूषण की स्थिति पर जारी रिपोर्ट खुशी जताई। साथ ही दिल्‍ली में प्रदूषण को कम करने में मिली सफलता पर केंद्र सरकार को दिल्‍ली की ओर से धन्‍यवाद भी दिया। 

शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2012 से 2014 के बीच जहां दिल्‍ली में पर्टिकुलेटेड मैटर (पीएम) 2.5 का स्‍तर जहां 154 था। वहीं 2016 से 2018 के बीच पीएम 2.5 का स्‍तर घटकर 115 आ गया है। उन्‍होंने बताया कि इस प्रकार दिल्‍ली ने 25% की कमी दर्ज की गई है। जो कि बड़ी सफलता है। 

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने माना कि दिल्‍ली में प्रदूषण को नियंत्रित करने में ईस्‍टर्न और वेस्‍टर्न पेरि‍फेरल एक्‍सप्रेस वे का बड़ा योगदान है। इन एक्‍सप्रेस वे का निर्माण जितनी तेजी से पूरा हुआ है और दिल्‍ली का प्रदूषण कम करने में सफलता मिली है। इसके लिए केजरीवाल ने केंद्र सरकार का धन्‍यवाद दिया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement