Thursday, April 25, 2024
Advertisement

जामिया मिलिया इस्‍लामिया के हॉस्‍टल में रहने वाले छात्र दीवार फांदकर तोड़ रहे हैं लॉकडाउन

जामिया मिलिया इस्लामिया ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि कुछ पुरुष हॉस्टल में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जहां छात्र दीवार फांदकर बाहर जाते हुए देखे गए हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Updated on: April 24, 2020 11:01 IST
Jamia University latest news in Hindi- India TV Hindi
 Jamia asks hostel residents to cooperate with them as COVID-19 set to enter crucial stage

नई दिल्‍ली। जामिया मिलिया इस्‍लामिया ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी कर हॉस्‍टल में रह रहे छात्र-छात्राओं से लॉकडाउन और सोशल डिस्‍टेंसिंग के अनुपालन में सहयोग करने के लिए कहा है क्‍योंकि कोरोना वायरस महामारी अब खतरनाक चरण में प्रवेश करने के लिए तैयार है। एडवाइजरी में यह भी कहा गया है कि कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें पुरुष छात्र परिसर की दीवार फांदकर बाहर जा रहे हैं। एडवाइजरी में छात्रों को इस तरह की गतिविधियों से दूर रहने के लिए कहा गया है।  

जामिया मिलिया इस्‍लामिया ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि कुछ पुरुष हॉस्‍टल में कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जहां छात्र दीवार फांदकर बाहर जाते हुए देखे गए हैं। यह बहुत ही गंभीर है और सुरक्षा जाल को तोड़ने एवं सोशल डिस्‍टेंसिंग के पूरे प्रयासों को खतरे में डालने वाला है। एडवाइजरी में सभी वार्डन को इस पर ध्‍यान देने की सलाह दी गई है और ऐसी परिस्थिति को बर्दाश्‍त न करने की बात कही है।

एडवाइजरी में कहा गया है कि यदि छात्रों को एटीएम या अस्‍पताल जाने की जरूरत है, तो वे अपने वार्डन को इसकी जानकारी देंगे और उन्‍हें छोटे-छोटे समूहों में ले जाने के लिए एक वाहन या एम्‍बूलेंस का इंतजाम किया जाएगा।

एडवाइजरी में सभी हॉस्‍टल वार्डन को अपने छात्रों के स्‍वास्‍थ्‍य पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया है और बुखार, जुकाम या खांसी के कोई भी लक्षण पाए जाने पर तुरंत इसकी जानकारी देने के लिए कहा गया है। यह भी कहा गया है कि अवसाद और उदासी के लक्षणों वाले मामलों पर भी कड़ी नजर रखी जाए।

एडवाइजरी में कहा गया है कि कुछ ऐसे मामले भी सामने आए हैं, जिसमें हॉस्‍टल में रहने वाले लड़के और लड़कियों ने अपनी मर्जी से हॉस्‍टल छोड़ दिया था और अब वे अपने हॉस्‍टल में वापस आना चाहते हैं। यह स्‍पष्‍ट किया गया है कि जब तक लॉकडाउन समाप्‍त नहीं होता तबतक किसी को भी हॉस्‍टल में वापस आने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement