Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Delhi Night Curfew: दिल्ली में 27 दिसंबर से लगेगा नाइट कर्फ्यू, कोरोना के 290 नए मामले सामने आए

दिल्ली में सोमवार यानी 27 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगेगा। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (Night curfew in Delhi) को लेकर जानकारी दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2021 21:53 IST
Delhi night curfew: दिल्ली में 27 दिसंबर से लगेगा Night curfew, जानिए टाइमिंग समेत पूरी डिटेल - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Delhi night curfew: दिल्ली में 27 दिसंबर से लगेगा Night curfew, जानिए टाइमिंग समेत पूरी डिटेल 

Highlights

  • दिल्ली में 27 दिसंबर से रात 11:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा
  • दिल्‍ली में कोरोना के 290 नए मामले आए सामने
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 120 मरीज ठीक हुए

Delhi Night Curfew: दिल्ली में सोमवार यानी 27 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगेगा। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में नाइट कर्फ्यू (Night curfew in Delhi) को लेकर जानकारी दी है। दिल्ली में 27 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉन के मामले भी तेजी से बढ़ रहे है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में रविवार को कोरोना वायरस के 290 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1 व्यक्ति की मृत्यु दर्ज़ की गई और 120 लोग डिस्चार्ज हुए। दिल्ली में कोरोना के कुल 1,103 सक्रिय मामले हैं। दिल्ली में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 0.5 फीसदी के पार हो गई है। 10 जून के बाद से सबसे ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं, यह 4 जून के बाद से सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है। पिछले 24 घंटे में 120 मरीज डिस्चार्ज हुए और अबतक कुल 14,17,144 लोग ठीक हो चुके हैं। 

दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1 हजार के पार हो गई है

दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 1 हजार के पार हो गई है। दिल्ली में अभी 1103 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। यह 1 जुलाई के बाद सबसे ज्यादा सक्रिय मरीजों की तादाद है, 1 जुलाई को एक्टिव केस का यह आंकड़ा 1357 था। वहीं दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 1 मरीज की मौत हुई है, जबकि कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा  25,105 हो गया है। राजधानी में कोरोना के 583 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। 

ओमीक्रोन: एलएनजेपी अस्पताल में 68 मरीज उपचाराधीन, 40 को छुट्टी दी गई 

दिल्ली स्थित लोक नायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के 68 मरीज उपचाराधीन हैं, जबकि 40 मरीजों को छुट्टी दी जा चुकी है। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को बताया कि छुट्टी दिये जाने वाले मरीजों में अधिकतर ऐसे थे, जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं थे, जबकि दो-तीन मरीजों में हल्के लक्षण थे। उन्होंने बताया कि ओमीक्रोन स्वरूप से ग्रसित किसी भी मरीज को अब तक ऑक्सीजन की मदद की जरूरत नहीं पड़ी है। 

LNJP अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ सुरेश कुमार ने कहा, '' वर्तमान में ओमीक्रोन के 68 मरीज भर्ती हैं। आज, कोविड-19 के 20 मरीज हवाई अड्डे से अस्पताल लाए गए हैं। 31 मरीज ऐसे हैं, जिनके जीनोम अनुक्रमण के नतीजों का इंतजार है।'' देश के 17 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से ओमीक्रोन के अब तक 422 मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि इनमें से 130 लोग स्वस्थ हो गए हैं या विदेश जा चुके हैं। आंकड़ों के अनुसार, ओमीक्रोन के सर्वाधिक 108 मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement