Thursday, May 02, 2024
Advertisement

दूसरी पॉलिटिकल पार्टियों के पास भले ही करोड़ों रुपये हों, AAP के पास तो...ऐसा क्यों बोले केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दूसरी राजनीतिक पार्टियों के पास भले ही करोड़ों रुपये हों लेकिन आम आदमी पार्टी के पास लोगों का प्यार है, उनकी दुआएं हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: November 26, 2023 0:02 IST
delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि अन्य राजनीतिक दलों के पास भले ही करोड़ों रुपये हों, लेकिन आम आदमी पार्टी के पास उन लाखों लोगों का आशीर्वाद है, जिन्हें मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल, अच्छी शिक्षा और तीर्थयात्रा की योजनाओं से फायदा हुआ है। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत द्वारकाधीश के लिए प्रस्थान करने वाले बुजुर्ग तीर्थयात्रियों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी जहां भी सरकार बनाएगी, इस योजना को लागू करेगी। योजना के तहत, 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के लोगों को दिल्ली सरकार द्वारा पूरी तरह से प्रायोजित तीर्थयात्रा पर भेजा जाता है।

हमारे पास लोगों की दुआएं हैं-केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की आप सरकार ने भी मुफ्त तीर्थयात्रा की योजना लागू की है और इसके तहत नांदेड़ के लिए पहली ट्रेन को मंगलवार को हरी झंडी दिखाई जाएगी। उन्होंने कहा कि वह झंडी दिखाने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।  केजरीवाल ने कहा "लोग अक्सर पूछते हैं कि हम बड़ी पार्टियों को हराने का प्रबंधन कैसे करते हैं। हम लोगों को मुफ्त तीर्थयात्रा पर भेजते हैं और उन्हें मुफ्त चिकित्सा उपचार और उनके बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा प्रदान करते हैं। अन्य पार्टियों के पास लाखों रुपये हो सकते हैं, हमारे पास लाखों लोगों का आशीर्वाद है जो हमें ताकत देता है और आत्मविश्वास भी। “

सबसे ज्यादा लाभार्थी महिलाएं हैं

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत अब तक 82 ट्रेनों के माध्यम से 80,000 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों को देश भर में तीर्थयात्रा पर भेजा गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि 780 और लोग द्वारकाधीश की तीर्थयात्रा पर जा रहे हैं और उन्होंने खुशी जताई कि ज्यादातर लाभार्थी महिलाएं हैं। केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं पर अपने परिवार की देखभाल करने की जिम्मेदारियां होती हैं और यह उनके लिए न केवल तीर्थयात्रा पर जाने का बल्कि अपने लिए कुछ समय बिताने का भी अवसर है।

ये भी पढ़ें:

Rajasthan Assembly Elections: सीकर के फतेहपुर शेखावाटी में दो गुटों के बीच पथराव, भारी पुलिस फोर्स तैनात

सौम्या विश्वनाथन मर्डर केस से जुड़ी बड़ी खबर: चारों दोषियों को मिली उम्रकैद की सजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement