Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो में होली खेलना और वीडियो बनाना महिलाओं को पड़ा महंगा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने पुलिस से वीडियो की जांच करने के लिए कहा था। जांच में इन महिलाओं के बारे में पता लगा और फिर इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 10, 2024 23:06 IST
Delhi Metro- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली मेट्रो में होली खेलना और वीडियो बनाना महिलाओं को पड़ा महंगा

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को होली खेलना और वीडियो बनाना महंगा पड़ा है। दिल्ली पुलिस ने इन महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जो मेट्रो ट्रेन में होली खेलने और वीडियो बनाने के कार्य में कथित तौर पर शामिल थीं। पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, दोनों महिलाओं पर आठ अप्रैल को नेताजी सुभाष प्लेस मेट्रो पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 294 (अश्लील हरकतें और गाने) और मेट्रो रेलवे (संचालन और रखरखाव) अधिनियम की धारा 59 के तहत मामला दर्ज किया गया था। 

कब दर्ज हुआ मामला?

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मामला तब दर्ज किया गया जब दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने पुलिस से उस वीडियो की गहन जांच करने को कहा, जिसमें पिछले महीने ट्रेन के अंदर दो महिलाओं को एक-दूसरे पर रंग लगाते देखा गया था। 

दिल्ली पुलिस को यह पत्र दो अप्रैल को लिखा गया था। पुलिस उपायुक्त के पी एस मल्होत्रा के अनुसार दिल्ली मेट्रो में अश्लील और गैरकानूनी गतिविधियों के संबंध में एक मेट्रो अधिकारी से शिकायत मिली थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि दो महिलाओं ने एक अश्लील वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे सोशल मीडिया मंच पर प्रसारित किया। 

पुलिस उपायुक्त मल्होत्रा ने कहा, ‘‘जांच के दौरान नोएडा पुलिस से संपर्क किया गया और ग्रेटर नोएडा की रहने वाली दोनों महिलाओं का पता लगाया गया। दोनों ने 21 मार्च को चलती मेट्रो ट्रेन में वीडियो बनाने में अपनी भूमिका स्वीकार की। ’’ (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

400 पार के लक्ष्य को पाने के लिए BJP को जीतना होगा ये 32 सीटें, नेहरू का ये रिकॉर्ड हो सकता है ब्रेक

मुख्तार अंसारी की कब्र पर कड़ी सुरक्षा में फातिहा पढ़ने पहुंचा बेटा अब्बास अंसारी, फिर ले जाया गया जेल 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement