1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. IMD Alert: दिल्ली में आज और कल हो सकती है बारिश, जानिए मौसम विभाग ने जताया क्या अनुमान

IMD Alert: दिल्ली में आज और कल हो सकती है बारिश, जानिए मौसम विभाग ने जताया क्या अनुमान

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अगले पांच दिनों में दिन का तापमान ज्यादातर 33-34 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि रात का तापमान इसी अवधि में 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। अगले कुछ दिनों में तापमान में बड़े उतार-चढ़ाव की संभावना कम है। इसबीच अच्छी खबर ये है कि मंगलवार को हुई बारिश ने दिल्ली की हवा को साफ करने में मदद की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2021 9:30 IST
rain predicted in delhi ncr ghaziabad noida gurugram faridabad imd weather forecast IMD Alert: दिल्ल- India TV Hindi
Image Source : PTI IMD Alert: दिल्ली में आज और कल हो सकती है बारिश, जानिए मौसम विभाग ने जताया क्या अनुमान

नई दिल्ली. मंगलवार को राजधानी नई दिल्ली और आसपास के कई इलाकों में बौछारें पड़ी थी। अब आज (गुरुवार) और शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जताई गई है। शुक्रवार को बिजली चमकने, और तेज़ हवाएं चलने की संभावना जताई गई है। IMD के कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि गुरुवार को वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का प्रभाव पहाड़ों और मैदानी इलाकों में देखने को मिल सकता है। शनिवार के लिए भी ऐसी ही संभावना जताई गई है।

पढ़ें- पंचायत ने सुनाया फरमान, अगर लड़कियों ने पहनी जींस और स्कर्ट तो होगा...

गुरुवार शाम या रात में बहुत हल्की बारिश की संभावना जताई गई है और शुक्रवार को ओलावृष्टि, आंधी और बिजली चमकने का अनुमान है। IMD के अनुसार, दिल्ली के सफदरजंग में बुधवार सुबह 8.30 बजे तक 1mm बारिश रिकॉर्ड की गई। न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 18.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता का स्तर 46% से 87% के बीच है। आज के लिए अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 34 और 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

पढ़ें- महाशिवरात्रि पर आज कुंभ का पहला शाही स्नान, लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में लगाई डुबकी

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अगले पांच दिनों में दिन का तापमान ज्यादातर 33-34 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि रात का तापमान इसी अवधि में 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। अगले कुछ दिनों में तापमान में बड़े उतार-चढ़ाव की संभावना कम है। इसबीच अच्छी खबर ये है कि मंगलवार को हुई बारिश ने दिल्ली की हवा को साफ करने में मदद की क्योंकि समग्र वायु गुणवत्ता बुधवार को मध्यम श्रेणी में बढ़कर 175 हो गई, जबकि मंगलवार को ये खराब श्रेणी में 283 थी।

पढ़ें- ममता बनर्जी के टखने, दाहिने कंधे, गर्दन में आई चोट, मेडिकल टेस्ट के बाद डॉक्टरों ने बताया

bigg boss 15