1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. ममता बनर्जी के टखने, दाहिने कंधे, गर्दन में आई चोट, मेडिकल टेस्ट के बाद डॉक्टरों ने बताया

ममता बनर्जी के टखने, दाहिने कंधे, गर्दन में आई चोट, मेडिकल टेस्ट के बाद डॉक्टरों ने बताया

बुधवार देर रात चिकित्सकों द्वारा करवाए गए मेडिकल टेस्ट के बाद बताया गया कि ममता बनर्जी के बाएं टखने और पैर में गंभीर हड्डी की चोटों का पता चला है। इसके अलावा दाहिने कंधे, बांह की कलाई और गर्दन में चोटें आईं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 11, 2021 7:27 IST
mamata banerjee suffers injuries in her ankle right shoulder neck ममता बनर्जी के टखने, दाहिने कंधे, - India TV Hindi
Image Source : SPECIAL ARRANGEMENTS ममता बनर्जी के टखने, दाहिने कंधे, गर्दन में आई चोट, मेडिकल टेस्ट के बाद डॉक्टरों ने बताया

कोलकाता. बुधवार रात ममता बनर्जी ने दावा किया था कि उनपर हमला किया गया, चार पांच-लोगों ने उन्हें धक्का दिया है जिस वजह से वो चोटिल हो गई हैं। बुधवार देर रात चिकित्सकों द्वारा करवाए गए मेडिकल टेस्ट के बाद बताया गया कि ममता बनर्जी के बाएं टखने और पैर में गंभीर हड्डी की चोटों का पता चला है। इसके अलावा दाहिने कंधे, बांह की कलाई और गर्दन में चोटें आईं है। पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा संचालित SSKM हॉस्पिटल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने ये जानकारी दी।

पढ़ें- अब कैसी है ममता बनर्जी की हालत, डॉक्टरों ने बताया

उन्होंने बताया कि डॉक्टरों ने ममता बनर्जी की हालत पर 48 घंटे तक नजर रखने का फैसला किया है। ममता बनर्जी  नंदीग्राम में कथित हमले के बाद से सीने में दर्द और सांस फूलने की शिकायत कर रही है। ममता बनर्जी को हल्का बुखार भी है और MRI के बाद उन्हें अस्पताल के वीवीआईपी वुडबर्न ब्लॉक में शिफ्ट किया जाएगा। ममता बनर्जी का इलाज कर रहे एक चिकित्सक ने बताया कि अभी कुछ और मेडिकल टेस्ट किए जाएंगे और उसके बाद हम उनके अगले ट्रीटमेंट को लेकर निर्णय करेंगे। नंदीग्राम से कोलकाता के अस्पताल पहुंचते ही ममता बनर्जी का x-ray किया गया।

पढ़ें- जनता की नजर में गिर गई खट्टर सरकार: भूपेंद्र सिंह हुड

राज्य सरकार ने बनर्जी के उपचार के लिए पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनायी है । बनर्जी पर शाम को चुनाव प्रचार के दौरान पूर्ब मेदिनीपुर के नंदीग्राम में कथित रूप से हमला हुआ। बनर्जी ने आरोप लगाया कि चार-पांच लोगों ने उन्हें धक्का दिया और वह गिर गयीं। उनके अनुसार उनके पैर सूज गया और उनके सीने में दर्द और बुखार सा महसूस हो रहा है। 

पढ़ें- पति ने पत्नी के बांए हाथ का पंजा और पैर का एक हिस्सा काट डाला

bigg boss 15