Thursday, April 25, 2024
Advertisement

11-12 दिसंबर को दिल्ली में हल्की बारिश का अनुमान, पहाड़ों पर हो सकती है बर्फबारी

मौसम विभाग के मुताबिक 13-14 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में कुछेक जगहों पर घना कोहरा छाया रह सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 10, 2020 12:20 IST
11-12 दिसंबर को दिल्ली...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV 11-12 दिसंबर को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने इस हफ्ते 11-12 दिसंबर को दिल्ली में हल्की बरसात होने का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 11-12 दिसंबर को दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश में कुछेक जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है और साथ में गरज के साथ बिजली चमक सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक 13-14 दिसंबर को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और उत्तराखंड में कुछेक जगहों पर घना कोहरा छाया रह सकता है।

यह भी पढ़ें: हनुमान चालीसा पढ़कर नेगेटिविटी दूर कर रही हैं टीना डाबी? सोशल मीडिया पर शेयर किया पोस्ट

मौसम विभाग ने 11 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और गिलगिट बाल्टिस्तान में कुछेक जगहों पर बर्फबारी का अनुमान भी लगाया है। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ जगहों पर ओले गिरने का भी अनुमान है। हल्की बारिश और ओलावृष्टि की वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है तथा मैदानी क्षेत्रों में घना कोहरा पड़ सकता है।

12 दिसंबर के लिए मौसम विभाग का अनुमान

Image Source : IMD
12 दिसंबर के लिए मौसम विभाग का अनुमान

यह भी पढ़ें: भारत के किसान आंदोलन की वजह से पाकिस्तान को सताने लगा सर्जिकल स्ट्राइक का डर

मानसून सीजन बीतने के बाद अबतक देशभर में सामान्य के मुकाबले अधिक बरसात हुई है। भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक मानसून सीजन के बाद देशभर में सामान्य के मुकाबले 5 प्रतिशत ज्यादा बारिश दर्ज की गई है, पहली अक्तूबर से लेकर 9 दिसंबर तक देशभर में औसतन 116.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान 111.5 मिलीमीटर बारिश होती है। हालांकि इस दौरान हरियाणा चंडीगढ़ और दिल्ली में सामान्य के मुकाबले 56 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है। पहली अक्तूबर से 9 दिसंबर के दौरान हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में औसतन 6.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है जबकि सामान्य तौर पर इस दौरान 14.9 मिलीमीटर बरसात होती है। 

यह भी पढ़ें: बंगाल में जेपी नड्डा की सुरक्षा में बड़ी चूक! BJP ने की होम मिनिस्टर से शिकायत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement