1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. लाल किला हिंसा: जानिए कैसे दीप सिद्धू 13 दिन तक पुलिस को देता रहा चकमा, हुए कई बड़े खुलासे

लाल किला हिंसा: जानिए कैसे दीप सिद्धू 13 दिन तक पुलिस को देता रहा चकमा, हुए कई बड़े खुलासे

दीप सिद्धू के खिलाफ लाल किले में हिंसा में शामिल होने के वीडियो और फोटो एविडेंस के अलावा अब टेक्निकल एविडेंस भी साबित करते हैं कि वो हिंसा में 26 जनवरी के दिन शामिल था।  

Abhay Parashar Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: February 11, 2021 15:44 IST
Red Fort Violence, Deep Sidhu latest update news, Deep Sidhu news, Delhi police- India TV Hindi
Image Source : PTI Actor Deep Sidhu 

नई दिल्ली। दीप सिद्धू के खिलाफ लाल किले में हिंसा में शामिल होने के वीडियो और फोटो एविडेंस के अलावा अब टेक्निकल एविडेंस भी साबित करते हैं कि वो हिंसा में 26 जनवरी के दिन शामिल था। दीप सिद्धू 26 और 27 जनवरी तक 2 मोबाइल नंबरों का इस्तेमाल कर रहा था। खासतौर पर 26 जनवरी की CDR जिसके जरिये दिल्ली पुलिस हिंसा में उसकी मौजूदगी साबित करेगी। मोबाइल नम्बर- 93213** 26 जनवरी को दीप सिद्धू के इस मोबाइल नम्बर की लोकेशन 3 बजकर 10 मिनट पर राज घाट से लाल किले के बीच रही, इस दौरान लाल किले में सिद्धू मौजूद था। लाल किले में हिंसा के बाद दीप सिंघु बॉर्डर गया, 4 बजकर 23 मिनट पर कुंडली (हरियाणा) में उसकी लोकेशन मिली, सिंघु बॉर्डर कुंडली इलाके में ही आता है। 

ऐसे मिला दिल्ली पुलिस को पहला क्लू

26 जनवरी को रात 10 बजे दीप की लोकेशन हरियाणा के शाहबाद-कुरुक्षेत्र इलाके में मिली और यहां मोबाइल फोन बंद हो गया। इसके बाद 27 जनवरी को दीप सिद्धू का मोबाइल नंम्बर 98700** एक्टिव हुआ। इस मोबाइल नम्बर से दीप सिद्धू ने नेटफिलक्स रिचार्ज करवाया 799 रुपए का, यहीं से पहला क्लू दिल्ली पुलिस को सिद्धू का मिला था। 27 जनवरी को ही इसी मोबाइल नम्बर की लोकेशन पंजाब के पटियाला में मिली और यहीं पर इसका फोन बंद हुआ, लेकिन नेटफ्लिक्स रिचार्ज करवाते ही दीप का पहला क्लू दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को मिला था उसके बाद स्पेशल सेल की कई टीमें भेज दी गईं थीं। इसके बाद कई और नंम्बरों का इस्तेमाल वो करता रहा दिल्ली पुलिस ट्रैक करती रही और आखिरकार दीप हरियाणा के करनाल में गिरफ्तार हुआ।

ये भी पढ़ें: लाल किला हिंसा: दीप सिद्धू बोले- बुरा इरादा नहीं था, सभी जा रहे थे तो मैं भी चला गया

बैंक अकाउंट भी खंगाल रही पुलिस

दिल्ली पुलिस अब दीप सिद्धू का बैंक अकाउंट भी खंगाल रही है और जांच कर रही है कि दीप को क्या कहीं से फंडिंग हुई थी और आखिर फंडिंग किसने की थी। हमारे पास अमेरिका का वो मोबाइल नम्बर जो कर रहा था लाल किला हिंसा के विलेन नम्बर- दीप सिद्धू की लगातार मदद। इसी अमेरिकी मोबाइल नम्बर की वजह से दीप सिद्धू ने 13 दिन तक पूरी दिल्ली को चकमा दिया। ये है अमेरिका का वो नम्बर...+15306365* इसी नम्बर से अमेरिका से दीप सिद्धू के फेसबुक पर दीप का वीडियो अपलोड किया जा रहा था।

अमेरिका से अपलोड हो रहे दीप सिद्धू के वीडियो

अमेरिका में बैठी एक्ट्रेस रीना राय कर रही थीं दीप सिद्धू का सोशल मीडिया अकाउंट अपडेट? 26 जनवरी हिंसा के बाद दीप सिद्धू पर एक लाख का ईनाम दिल्ली पुलिस ने रखा था। पुलिस को चकमा देने के लिए दीप सिद्धू ने अमेरिका में बैठी अपनी दोस्त को फेसबुक पर वीडियो पर अपलोड करने को कहा था। टेलीग्राम के जरिए दीप सिद्धू अलग-अलग लोगों से मोबाइल लेकर अमेरिका के इसी नम्बर पर रीना राय को अपने वीडियो भेजता था। रीना राय उसे फेसबुक पर अपलोड करती थीं। रीना राय ने 26 जनवरी के बाद दीप सिद्धू के फेसबुक पर अपना नम्बर एक्टिवेट किया। 

ये भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की प्लानिंग की गई थी, विदेशी फंडिंग भी मिल सकती है: पुलिस

दीप सिद्धू पुलिस को ऐसे देता रहा चकमा...

दीप सिद्धू ने पुलिस को चकमा देने के लिए 26 जनवरी के बाद मुंबई में मौजूद अपनी पत्नी को जानबूझकर बिहार के पूर्णिया भेजा था। दीप को पता था कि पुलिस उसकी पत्नी के जरिए दीप सिद्धू तक पहुंचने की कोशिश करेगी, हुआ भी ऐसा दीप सिद्धू की तलाश में कई पुलिस टीमें बिहार में भी रेड करने पहुंची थी। जबकि दीप सिद्धू पंजाब हरियाणा के अलग-अलग लोकेशन पर वीडियो बनाता था और लोकेशन डिस्क्लोज न हो इसके लिए पीछे कम्बल भी लगाता था। पुलिस को चकमा देने के लिये दीप सिद्धू ने एक पेशेवर अपराधी की तरह अपना गेम प्लान सेट किया था, शायद यही वजह की पूरी दिल्ली पुलिस को वो 13 दिन तक चकमा देते हुए गिरफ्तारी से बचता रहा था।

Click Mania