Monday, February 26, 2024
Advertisement

'बीजेपी ने केजरीवाल को गिरफ्तार कराने की साजिश रची', गोपाल राय ने लगाया आरोप

अगर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाता है तो उन्हें इस्तीफा देना चाहिए या नहीं, इस सवाल पर आम आदमी पार्टी जनता की राय लेगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: December 01, 2023 6:30 IST
Arvind Kejriwal, Delhi- India TV Hindi
Image Source : फाइल अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय का कहना है कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार होने पर इस्तीफा देना चाहिए या नहीं इस बारे में पार्टी लोगों की राय लेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी लोगों से इस बारे में प्रतिक्रिया लेने के लिए एक से 20 दिसंबर तक हस्ताक्षर अभियान चलाएगी।  पार्टी के सांसद राघव चड्ढा के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राय ने आरोप लगाया कि भाजपा ने आप को खत्म करने की उम्मीद से केजरीवाल को "फर्जी" शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार कराने की साजिश रची है। 

Related Stories

बीजेपी ने लगाया घोटाले का आरोप

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पलटवार करते हुए कहा कि जब लोग आप कार्यकर्ताओं से दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार और विफलता के बारे में पूछें तो उनके सवालों का जवाब देने के लिए केजरीवाल को अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करना चाहिए। उन्होंने कहा, “आप नेता हस्ताक्षर अभियान चलाने के लिए घर-घर जाने के लिए स्वतंत्र हैं, लेकिन जब वे लोगों के पास जाएं तो उन्हें लोगों के इन सवालों का जवाब देने के लिए तैयार रहना चाहिए कि पार्टी के नेताओं ने शराब घोटाला, जल बोर्ड घोटाला, टैंकर घोटाला, पैनिक बटन घोटाला, स्कूल कक्ष घोटाला कैसे किया। साथ ही, उन्होंने नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों, अतिथि शिक्षकों, पैरा मेडिकल स्टाफ जैसे संविदा कर्मियों की आजीविका के साथ कैसे खिलवाड़ किया है।” 

2,600 मतदान केंद्रों पर जाएंगे आप कार्यकर्ता

गोपाल राय ने कहा कि शुक्रवार से 'मैं भी केजरीवाल' अभियान के तहत, ‘आप’ के कार्यकर्ता शहर भर के सभी 2,600 मतदान केंद्रों पर लोगों के हस्ताक्षर लेने के लिए पर्चे लेकर जाएंगे और इस बारे में उनकी राय मांगी जाएगी कि गिरफ्तार होने पर क्या केजरीवाल को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए? राय ने कहा कि केजरीवाल ने ‘आप’ विधायकों और पार्षदों से मुलाकात कर इस मुद्दे पर उनकी राय मांगी और इस बात पर आम सहमति थी कि उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए और जेल से सरकार चलानी चाहिए। 

शहर के हर वार्ड में 'जन संवाद'

उन्होंने कहा कि 21 दिसंबर से 24 दिसंबर तक ‘आप’ शहर के हर वार्ड में 'जन संवाद' आयोजित करेगी, जिसमें लोगों से कथित शराब घोटाले के साथ-साथ केजरीवाल को गिरफ्तार कराने की भाजपा की 'साजिश' पर चर्चा की जाएगी। इसमें उनकी इस बारे में राय ली जाएगी कि अगर केजरीवाल को गिरफ्तार किया जाता है तो क्या उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। चड्ढा ने भाजपा की तुलना पौराणिक पात्र "कंस" से की और आरोप लगाया कि वह आप को खत्म करना चाहती है और पूरे देश में केजरीवाल को अपनी एकमात्र चुनौती के रूप में देखती है। चड्ढा ने आरोप लगाया, “जिस तरह कंस को पता था कि भगवान कृष्ण उसका अंत करेंगे, उसी तरह भाजपा भी अच्छी तरह से जानती है कि उसकी गंदी राजनीति का अंत केजरीवाल करेंगे। कंस ने भगवान कृष्ण को रोकने का हर संभव प्रयास किया। इसी तरह, भाजपा आप को कमजोर करने और खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।’ (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement