Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, तीसरी लहर से बचने के लिए तुरंत कदम उठाए केंद्र सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत में कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार से अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 18, 2021 15:37 IST
Singapore Covid strain, Arvind Kejriwal  Corona 3rd Wave, Singapore Covid Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत में कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार से अपील की है।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत में कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को लेकर केंद्र सरकार से अपील की है। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा है कि सिंगापुर में आया कोरोना वायरस का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है, भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है। उन्होंने केंद्र सरकार से अपील की है कि सिंगापुर से हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी जाएं, और साथ ही बच्चों के लिए वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो। बता दें कि भारत फिलहाल दूसरी लहर के प्रकोप का सामना कर रहा है।

‘सिंगापुर से बंद हों हवाई सेवाएं’

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘केंद्र सरकार से मेरी अपील: 1. सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों। 2. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो।’ बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने काफी तबाही मचाई है और देश की राजधानी में पिछले कई दिनों से रोजाना सैकड़ों लोगों की जान जा रही है। हालांकि अब यहां कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पड़ती जा रही है और वायरस से संक्रमण के नए मामलों में भारी कमी देखने को मिल रही है।


नए मामलों में आई भारी गिरावट
मंगलवार को पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमण के 4,482 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़कर 14,02,873 हो गई। वहीं, वायरस के चलते 265 लोगों की मौत भी हुई जिसने मौतों का आंकड़ा 22,111 तक पहुंचा दिया। इस दौरान 9403 लोगों ने वायरस को मात भी दी, और अब तक यहां 13,29,899 लोग संक्रमण मुक्त भी हो चुके हैं। अच्छी बात यह है कि अब पॉजिटिविटी रेट घटकर 6.89 प्रतिशत पर आ गया है। बीते 24 घंटों में कुल 65,004 टेस्ट हुए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement