Monday, May 13, 2024
Advertisement

'केजरीवाल की सिर्फ गिरफ्तारी नहीं, बल्कि ये लोग कोई बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं', आप नेता संजय सिंह का दावा

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप सांसद संजय सिंह को एक बार फिर से न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट ने उन्हें 24 नवंबर तक के लिए जेल में भेजा है। आप नेता को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 10, 2023 15:54 IST
आप नेता संजय सिंह - India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE आप नेता संजय सिंह

नई दिल्ली:  आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को आज शुर्क्र्वार को राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया। यहां उन्होंने मीडिया के सामने बड़ा दावा किया। संजय सिंह ने कहा, "यह लोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सिर्फ गिरफ्तार नहीं करना चाहते हैं। बल्कि यह लोग केजरीवाल के साथ किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले हैं।" उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है। 

हालांकि संजय सिंह ने यह नहीं बताया कि इस साजिश को रच कौन रहा है और क्या घटना हो सकती है। वहीं पेशी के दौरान न्यायालय ने आप नेता को एक बार फिर से न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अब उन्हें 24 नवंबर तक के लिए जेल भेज गया है। बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाले में आप सांसद को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उन्होंने अपने साथ एनकाउंटर का भी दावा किया था। आप आदमी पार्टी ने इस बाबत संजय सिंह का एक वीडियो भी जारी किया है।

मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में हैं बंद 

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाले में राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से ही जेल में बंद हैं। इसके बाद पिछले दिनों जांच एजेंसी ED ने अरविंद केजरीवाल को भी समन जारी किया था। उन्हें 2 नवंबर को पेश होने को कहा गया था। हालांकि वह ED के सामने पेश नहीं हुए थे और उन्होंने ED के समन को गैरकानूनी बता दिया था। इसके बाद दिल्ली विधानसभा में आप विधायकों की एक बैठक बुलाई गई थी। यह बैठक सीएम केजरीवाल को ED का समन और उनकी गिरफ्तारी की आशंका को लेकर बुलाई गई थी। इस बैठक एक बाद दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा था कि अगर केजरीवाल गिरफ्तार होते हैं तो दिल्ली सरकार जेल से चलेगी।

'गिरफ्तार होने के बाद जेल से चलेगी दिल्ली सरकार' 

वहीं आतिशी ने कहा कि ये लोग चाहे तो अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दे, लेकिन वह सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि अगर सीएम को गिरफ्तार किया जाता है तो दिल्ली की सरकार जेल से चलेगी। हम इस मामले में कोर्ट जाकर परमिशन लेंगे, जिससे जेल में कैबिनेट की बैठक हो सके और अधिकारी भी जेल में जाकर जरुरी कागजों पर सीएम के हस्तक्षार ले सकें। उन्होंने कहा कि आप तमाम कोशिशें कर लें, लेकिन अरविंद केजरीवाल इस्तीफा नहीं देंगे और गिरफ्तार होने पर जेल से ही सरकार चलाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement