Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने किया बड़ा एलान, 5 हजार सफाई कर्मचारियों की नौकरी होगी पक्की

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए निगर निगम के कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने नगर निगम के लगभग 5 हजार कर्माचारियों को पक्का करने की घोषणा की है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: November 01, 2023 13:38 IST
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल- India TV Hindi
Image Source : AAP TWITTER दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने सफाई कर्मचारियों के लिए किया बड़ा ऐलान

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम के सफाई कर्माचारियों के लिए एक अच्छी खबर सुनाई है। उन्होंने नगर निगम के करीब 5 हजार कर्माचारियों की नौकरी पक्की करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि अब तक उनकी सरकार ने 6 हजार से भी अधिक सफाई कर्मचारियों को पक्का किया है। इस ऐलान के बाद उन्होंने भाजपा पर हमला भी किया।

मुख्यमंत्री ने क्या कुछ कहा?

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'कल नगर निगम के सदन की एक बैठक हुई थी। उस बैठक में एक प्रस्ताव पेश करते हुए यह मंजूरी दे दी गई है कि नगर निगम के लगभग 5 हजार कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा। जनवरी में नगर निगम में हमारी सरकार बनी थी, तब से लेकर अभी तक 6,494 सफाई कर्मचारियों को हम पक्का कर चुके हैं।'

भाजपा पर किया हमला

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान भाजपा पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि, 15 साल तक नगर निगम में भाजपा की सरकार थी जिसने सफाई कर्माचारियों का शोषण करने में कोई कमीं नहीं छोड़ी। पहले नगर निगम में बहुत भ्रष्टाचार होता था। हम सुनते थे कि सफाई कर्मचारियों को 3-4 महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। कर्मचारियों को प्रोटेस्ट करना पड़ता था। मगर पिछले 10 महीनों में हमने कई गलत चीजों को रोका है जिसके बाद अब सफाई कर्मचारियों को समय पर वेतन मिलने लगा है।

कच्ची व्यवस्था को खत्म करेंगे

CM अरविंद केजरीवाल ने बताया कि, कच्चा का मतलब ही शोषण होता है। कच्चे सफाई कर्मचारियों को अपनी नौकरी का कुछ पता नहीं होता है। उन्हें पूरी सैलेरी भी नहीं मिलती है। सफाई कर्मचारियों की मांग थी कि उन्हें पक्का किया जाए। हमने इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाया है। हमने जो वादा किया था, उसे निभाया है। हम धीरे-धीरे करके इस कच्ची व्यवस्था को खत्म कर देंगे।

ये भी पढ़ें-

VIDEO: ज्वैलरी शॉप को लूटकर निकलने की थी तैयारी, लेकिन तभी दुकानदार ने लुटेरों की शुरू कर दी पिटाई

दिल्ली की हवा बेहाल, दिवाली के पहले ही घुटने लगा दम! जानें कितना है AQI

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement