Sunday, April 28, 2024
Advertisement

VIDEO: ज्वैलरी शॉप को लूटकर निकलने की थी तैयारी, लेकिन तभी दुकानदार ने लुटेरों की शुरू कर दी पिटाई

दिल्ली में कल एक ज्वैलरी शॉप में लूट की वारादत को अंजाम दिया गया लेकिन इस दौरान दुकानदार के भाई ने एक लुटेरे के हाथ में पिस्टल से बेखौफ होकर उसे दबोच लिया। ये सारी घटना दुकान में लगी सीसीटीवी में कैद हो गई। इसका वीडियो भी सामने आया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Swayam Prakash Updated on: November 01, 2023 12:31 IST
cctv video- India TV Hindi
Image Source : CCTV VIDEO लूट के दौरान लुटेरे झूझता दुकानदार का भाई सीसीटीवी में कैद

दिल्ली में दिन दहाड़े एक लूट की वारदात को अंजाम दिया गया। ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जानकारी मिली है कि 31 अक्टूबर को दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके के करावल नगर में 3 लोगों ने बंदूक की नोक पर एक ज्वैलरी की दुकान को लूट लिया। लेकिन इस दौरान एक लुटेरे से दुकानदार भिड़ गया और उसे पकड़ लिया। इस एक लुटेरे के पास एक पिस्तौल और 4 जिंदा कारतूस बरामद किये गये हैं।

लूटकर निकलने ही वाले थे कि तभी...

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि कैसे तीन लुटेरे हैलमेट पहनकर पहले दुकान में घुसते हैं और फिर दुकान में से बंदूक की नोक पर सामान लूटना शुरू कर देते हैं। सीसीटीवी वीडियो में दिख रहा है कि तीनों लुटेरों ने काउंटर में रखे बहुत सारे जेवर उठा लिए और उनमें से एक काउंटर के अंदर घुस जाता है और दुकानदार से सामान निकालने को कहता है। वहीं इस बीच उनका एक साथी सारे जेवर अपने बैग में भर रहा होता है। लेकिन इसी दौरान दुकानदार का भाई जो काउंटर के पीछे मौजूद होता है, एक लुटेरे को पकड़ने की कोशिश करता है और उसके साथ थोड़ी हाथापाई के बाद उसे पकड़ भी लेता है। इस पूरी जद्दोजहद में दो लुटेरे भाग खड़े होते हैं लेकिन उनमें से एक पकड़ में आजा ता है।

वहीं इस घटना को लेकर पीड़ित दुकानदार संतोष बघेल ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 4:30 बजे वह अपने बेटे और स्टाफ के साथ दुकान पर मौजूद थे और तभी हेलमेट पहने तीन बदमाश दुकान में घुसे और बंदूक की नोंक पर गहने लूटने लगे। इसके बाद जब उन्होंने भागने की कोशिश की, तो उसके भाई ने एक बदमाश को पकड़कर उसकी पिस्तौल छीन ली और जमीन पर धकेल दिया। हालांकि इस दौरान दो अन्य बदमाश भाग निकले।

एक हफ्ते पहले ही जेल से छूटा था लुटेरा
इस लूट की वारदात पर उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जॉय टिर्की ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पकड़े गए बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। उसकी पहचान फैजान के रूप में हुई है जो नंद नगरी इलाके का निवासी है। आरोपी के खिलाफ तीन मामले पहले से दर्ज हैं और वह एक हफ्ते पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया था। उसके पास से चार जिंदा कारतूस के साथ पिस्टल बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें-

"मिजोरम में MNF या ZPM को वोट करने का मतलब भाजपा के लिए मतदान," जयराम रमेश ने बोला हमला

"हमारे जैसे देश के करोड़ों लोग चाहते हैं नीतीश पीएम बनें," मंत्री जमा खान बोले- और कैसा नेता चाहिए?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement