Friday, April 26, 2024
Advertisement

उत्तर-पूर्वी दिल्ली, सीलमपुर में साम्प्रदायिक और भड़काऊ टिप्पणी कर माहौल खराब करने की कोशिश, 3 लोग गिरफ्तार

उत्तर-पूर्वी दिल्ली और सीलमपुर में साम्प्रदायिक व भड़काऊ टिप्पणी कर माहौल खराब करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। 

Abhay Parashar Edited by: Abhay Parashar @abhayparashar
Published on: April 26, 2022 10:46 IST
भड़काऊ टिप्पणी कर माहौल खराब करने की कोशिश में 3 लोग गिरफ्तार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO भड़काऊ टिप्पणी कर माहौल खराब करने की कोशिश में 3 लोग गिरफ्तार 

नयी दिल्ली: उत्तर-पूर्वी दिल्ली और सीलमपुर में साम्प्रदायिक व भड़काऊ टिप्पणी कर माहौल खराब करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि 24 अप्रैल 2022 को, लगभग 10 बजकर 32 मिनट पर खजूरी खास थाने को एक पीसीआर कॉल मिली जिसमें बताया गया कि 'कॉलर अपने आप को पुलिस स्टाफ से बता रहा है, जो बोल रहा है की, यहां पर कुछ मुस्लिम लोग मारपीट करने के लिए बोल रहे हैं और यहां पर भीड़ हो रखी है, नीड हेल्प।' इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुँची और स्थिति को नियंत्रित किया।

'पिछली बार तो दंगों में बच गए थे इस बार नहीं बचोगे'

मामले की जांच के दौरान शिकायतकर्ता सोनू कुमार ने बताया कि वह अपने मित्र निरदेश के साथ रात में खाना खाने के बाद अपने घर के आसपास गली में घूम रहा था और जब दोनों गली नंबर 13 पर पहुंचे, तो लगभग 10:30 बजे उन्हें तीन लोग अमन , जीशान और समीर मिले, जो पहले से ही उस गली में खड़े थे। इन लड़कों ने दिल्ली में हुए दंगों का उल्लेख करते हुए धमकी भरे शब्द कहे। उन्होंने कहा कि, 'पिछली बार तो दंगों में बच गए थे इस बार नहीं बचोगे। उन्होंने अपने अन्य सहयोगी की मदद से इस मुद्दे पर शिकायतकर्ता और उसके दोस्त के साथ मारपीट करने की भी कोशिश की।

आरोपी अमन और जीशान गिरफ्तार

इसके बाद वहां भीड़ जुटनी शुरू हो गई। इससे पहले की हालात बिगड़ते पुलिस ने मौके पर पहुँचकर हालात को संभाल लिया। शिकायतकर्ता के बयान और मौके पर की गई स्थानीय जांच में उन लोगों के बयान को भड़काऊ पाया गया। पुलिस के मुताबिक उनके बयान से इलाके में माहौल खराब होने की पूरी संभावना थी। पुलिस ने 153A का केस दर्ज कर आरोपी अमन और जीशान को गिरफ्तार किया गया है। जबकि तीसरे आरोपी समीर की तलाश की जा रही है। इसके अलावा इलाके में शांति बनाए रखने के लिए सीआरपीसी के प्रावधान के तहत तीन लोगों को बाध्य किया गया है।

सीलमपुर में भी हुई गिरफ्तारी

इसके अलावा एक दूसरा मामला सीलमपुर में अलग दर्ज किया गया है जो इस मामले से अलग है। एक वीडियो वायरल हो रहा था जिसमें एक हिन्दू लड़का मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काने वाले शब्दों का प्रयोग कर रहा है। इस मामले में भी पुलिस ने आईपीसी 153A का मामला दर्ज कर निशांत ठाकुर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement