1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. UK से आने वाले लोगों को स्ट्रेन वायरस रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी 7 दिन के लिए रहना होगा क्वारंटीन

UK से आने वाले लोगों को स्ट्रेन वायरस रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी 7 दिन के लिए रहना होगा क्वारंटीन

दिल्लीवासियों को ब्रिटेन में फैले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन से बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। यूके से आने वाले सभी लोग जिनकी कोरोना जांच पॉजिटिव आती है उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया जाएगा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 08, 2021 15:03 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Arvind Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों को ब्रिटेन में फैले कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन से बचाने के लिए दिल्ली सरकार ने कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। यूके से आने वाले सभी लोग जिनकी कोरोना जांच पॉजिटिव आती है उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया जाएगा और सभी जरूरी स्वास्थ्य सुविधाए दी जाएगी। इसके अलावा जिनकी जांच निगेटिव आती है उन्हें भी 7 दिनों के क्वारंटीन किया जाएगा और इसके बाद 7 और दिन के लिए उन्हें होम क्वांरटीन रहना होगा।

वहीं, आपको बता दें कि दिल्ली में घर-घर जाकर जांच करने के दौरान हाल ही में ब्रिटेन से लौटे तथा उनके संपर्क में आए दो और लोगों के कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही ब्रिटेन में सामने आये वायरस के नए स्वरूप से दिल्ली में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़ कर नौ हो गई है। इससे पहले, ब्रिटेन से लौटे सात लोगों में वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) की पुष्टि हुई थी।

गौरतलब है कि ब्रिटेन और भारत के बीच उड़ान सेवा शुक्रवार से दोबारा शुरू होने के बाद एयर इंडिया ने 250 से अधिक यात्रियों को लेकर लंदन से उड़ान भरी। ये उड़ान ऐसे समय में भरी गई जब ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन का पता चला है। एआई-112 फ्लाइट यूके से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतरी। विशेष उड़ानों का संचालन सख्त निगरानी में किया गया। नवीनतम सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार, यूके से आने वाले सभी यात्रियों को ब्रिटेन के साथ-साथ भारत में भी आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना अनिवार्य है।

 

Click Mania
bigg boss 15