Saturday, April 20, 2024
Advertisement

दिल्ली में अगले हफ्ते से अनलॉक शुरू, एक हफ्ते के लिए 2 गतिविधियों को अनुमति

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के साथ ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगले हफ्ते से फिलहाल एक हफ्ते के लिए कंस्ट्रक्शन तथा फैक्ट्रियों की गतिविधियों को खोला जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 28, 2021 13:47 IST
दिल्ली में अनलॉक शुरू, एक हफ्ते के लिए 2 गतिविधियों को अनुमति- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में अनलॉक शुरू, एक हफ्ते के लिए 2 गतिविधियों को अनुमति

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले कम होने के साथ ही अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगले हफ्ते से फिलहाल एक हफ्ते के लिए कंस्ट्रक्शन तथा फैक्ट्रियों की गतिविधियों को खोला जा रहा है। इसका ऐलान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। उन्होंने कहा कि मौजूदा लॉकडाउन सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए है। आज एलजी साहब की अध्यक्षता में डीडीएमए की बैठक हुई है और उसमें लॉकडाउन खोलने के कुछ फैसले किए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिहाड़ी मजदूरों को ध्यान में रखते हुए कंस्ट्रक्शन तथा फैक्ट्रियों की गतिविधियों को एक हफ्ते के लिए खोला जा रहा है।

अरविंद केजरीवाल ने कहा-दिल्ली के 2 करोड़ लोगों की मेहनत का नतीजा है कि हमने लोगों ने एक महीने के अंदर दूसरी वेव पर काबू पा लिया है, पिछले 24 घंटों में लगभग 1.5 प्रतिशत संक्रमण दर रही है और करीब 1100 के करीब  केस है, धीरे धीरे संक्रमण कम हो रहा है। समय है कि अब धीरे धीरे अनलॉकिंग किया जाए, कहीं ऐसा न हो कि लोग कोरोना से बच जाएं लेकिन भुखमरी से मर जाएं, हमें एक बैलेंस बनाकर चलना है। हमें कोरोना को कंट्रोल करना ही है साथ में आर्थिक गतिविधियों को भी शुरू करना है।

उन्होंने कहा-'हर हफ्ते जनता के सुझावों और एक्सपर्ट्स की राय के आधार पर इसी तरह से लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया का जारी रखेंगे बशर्ते कोरोना के मामले बढ़े नहीं, अगर मामले बढ़ते हैं तो फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ेगा।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement