Monday, April 29, 2024
Advertisement

दिल्ली में झुग्गी हटाने के नोटिस पर बवाल, बीजेपी मुख्यालय के बाहर AAP का प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी के प्रदर्शनकारी पुलिस बैरिकेड पर चढ़कर बीजेपी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। AAP ने आरोप लगाया कि ये सब BJP के इशारे पर हो रहा है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Swayam Prakash Published on: January 14, 2023 14:43 IST
दिल्ली में झुग्गियों को हटाने को लेकर AAP का विरोध - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली में झुग्गियों को हटाने को लेकर AAP का विरोध

दिल्ली में झुग्गियों को हटाने के विरोध में जमकर बवाल हो रहा है। DDA नोटिस के खिलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं और बीजेपी मुख्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं। AAP कार्यकर्ता बीजेपी पर वादा खिलाफी का आरोप लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि जहां झुग्गी, वहां घर के वादे का क्या हुआ? AAP का आरोप है कि चुनाव से पहले BJP ने 'जहां झुग्गी वहीं मकान' देने का वादा किया था लेकिन अब वही BJP झुग्गी तुड़वा रही है। 

AAP कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल 

आम आदमी पार्टी के प्रदर्शनकारी पुलिस बैरिकेड पर चढ़कर बीजेपी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। AAP ने आरोप लगाया कि ये सब BJP के इशारे पर हो रहा है। बता दें कि जोरदार प्रदर्शन के बीच भारी संख्या में AAP के कार्यकर्ताओं BJP कार्यालय की ओर कूच कर रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने BJP कार्यलय पहुंचने से पहले ही बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोकने की कोशिश की। लेकिन AAP के कार्यकर्ताओं ने जबरन BJP कार्यालय तक  पहुंचना चाहा। जब पुलिस के रोकने के बावजूद भी AAP कार्यकर्ता नहीं माने तो उनपर वाटर कैनन और भारी पुलिस बल का प्रयोग किया गया। इसके बावजूद AAP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन जारी है।

AAP ने की झुग्गीवासियों के लिए फ्लैट की मांग
बता दें कि डीडीए ने दिल्ली के कुछ इलाकों में स्थित अवैध झुग्गियों को हटाने का नोटिस दिया था। इसका विरोध करते हुए AAP की मांग है कि सालों से झुग्गियों में रहने वाले लोगों को यहीं फ्लैट बनाकर दिए जाएं। आम आदमी पार्टी (AAP) कार्यकर्ताओं का कहना है कि सीएम अरविंद केजरीवाल का वादा है कि जब तक हर झुग्गीवासी को अपनी झुग्गी के पास मकान नहीं मिल जाता है, तब तक किसी भी झुग्गी पर बुल्डोजर नहीं चलने देंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement