Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Mamta Banerjee: दिल्ली में 5 दिन रहेंगी पश्चिम बंगाल CM ममता, सोनिया गांधी से मुलाकात पर टिकी निगाहें

Mamata Banerjee: दिल्ली आने के बाद ममता विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। यह मुलाकात इसलिए भी बहुत जरूरी हो जाती है क्योंकि पश्चिम बंगाल में ममता के करीबी और मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को 4 दिन पहले ED ने गिरफ्तार किया हुआ है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: August 02, 2022 23:57 IST
Sonia Gandhi and Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Sonia Gandhi and Mamata Banerjee

Highlights

  • क्या ममता बनर्जी सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए समय मांगती या नहीं?
  • दिल्ली आने के बाद ममता विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगी
  • कांग्रेस सूत्रों की मानें तो, ममता बनर्जी को अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी पांच दिनों के लिए दिल्ली में रहेंगी। इस दौरान वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगी। हालांकी सियासी हलचल के बीच ममता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर पाएंगी या नहीं? यह आगामी कुछ दिनों में साफ हो जाएगा। अपने 5 दिवसीय दौरे पर यह देखना जरूरी होगा कि क्या ममता बनर्जी सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए समय मांगती या नहीं। यदि मांगा गया तो क्या सोनिया गांधी की तरफ से फिर समय मिलेगा या नहीं इसपर सबकी निगाहें टिकी हुईं हैं।

विपक्षी पार्टी के नेताओं पर लगातार ED का हमला जारी

दिल्ली आने के बाद ममता विपक्षी पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगी। विपक्षी पार्टी के नेताओं पर लगातार ED का हमला जारी है और यह मुलाकात इसलिए भी बहुत जरूरी हो जाती है क्योंकि पश्चिम बंगाल में ममता के करीबी और मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को 4 दिन पहले ED ने गिरफ्तार किया हुआ है।

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो, ममता बनर्जी को अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा क्योंकि वह इससे पहले भी कांग्रेस पार्टी के बिना विपक्षी मोर्चे के बारे में आवाज उठाती रहीं हैं। इसके साथ ही कांग्रेस के कुछ नेताओं का यह भी मानना है कि, औपचारिक मुलाकात करने में कोई बुराई नहीं है। यदि वह सभी से मुलाकात करती हैं तो सोनिया गांधी से मुलाकात करने में उन्हें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस और TMC के बीच दिखा कम संतुलन
दरअसल, हाल में राष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस और टीएमसी के बीच संतुलन कम दिखा और ममता ने एनडीए से पहले यशवंत सिन्हा को उम्मीदवार बना कर कांग्रेस को पीछे धकेल दिया था। वहीं जब अब उपराष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस ने अगुवाई की तो ममता ने अलग राह पकड़ ली, जिस पर कांग्रेस हमला बोलती हुई नजर आईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement