1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. दिल्ली
  4. क्या दिल्ली के स्कूल जल्द खुलेंगे? जानिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने क्या जवाब दिया

क्या दिल्ली के स्कूल जल्द खुलेंगे? जानिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने क्या जवाब दिया

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कल दिल्ली के चार स्कूलों में चल रहे निर्माण गतिविधियों का जायजा लिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 22, 2021 9:34 IST
दिल्ली के स्कूल कब खुलेंगे? जानिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने क्या जवाब दिया- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के स्कूल कब खुलेंगे? जानिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने क्या जवाब दिया

नई दिल्ली: कोरोना की लहर के बाद बंद पड़े दिल्ली के स्कूल फिलहाल इतनी जल्द खुलनेवाले नहीं हैं। ये बातें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दिल्ली के स्कूलों में चल रहे निर्माण गतिविधियों का जायजा लेने के बाद कही। मनीष सियोदिया ने कल दिल्ली के चार स्कूलों में चल रहे निर्माण गतिविधियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा-बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए हम फिलहाल स्कूलों को खोलनेवाले नहीं हैं। फिलहाल हम नए क्लासरूम को लेकर चल रहे निर्माण कार्यों को तेजी से निपटाने पर जोर दे रहे हैं ताकि बच्चे जब स्कूल वापस आएं तो सुविधाओं से युक्त नया क्लासरूम उन्हें मिले। उन्होंने दिल्ली के चार सरकारी स्कूलों - एसकेवी कोंडली, जीजीएसएस कल्याणपुरी, आईपी एक्सटेंशन में सरकारी को-एड स्कूल और प्रीत विहार में सरकारी को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल का दौरा किया, जहां नए क्लासरूम बनाए जा रहे हैं।

स्कूलों में 80 फीसदी से ज्या्दा निर्माण कार्य पूरा

एसकेवी कोंडली स्कूल में निर्माण कार्य 90 फीसदी पूरा हो गया है और इस महीने के अंत तक तैयार हो जाएगा। फिलहाल एसकेवी कोंडली में 20 नई कक्षाओं का निर्माण किया जा रहा है। इसी तरह जीजीएसएस कल्याणपुरी स्कूल में 97 फीसदी निर्माण कार्य पूरा हो चुका है, 20 नए क्लासरूम बनने की प्रक्रिया में हैं। गवर्नमेंट को-एड आईपी एक्सटेंशन में 84 नए क्लासरूम बनाने का निर्माण कार्य 90 फीसदी पूरा हो चुका है और यहां स्कूल का निर्माण कार्य जुलाई तक समाप्त हो जाएगा। राजकीय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रीत विहार में क्लास निर्माण का काम 84 प्रतिशत पूरा हो चुका है। यह अगस्त तक बनकर तैयार हो जाएगा और इसमें 48 नए क्लासरूम होंगे।

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होंगे स्कूल
सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि क्लास को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाना चाहिए। स्कूल और क्लास को बच्चों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें स्कूलों को इस तरह से डिजाइन करना चाहिए ताकि जब छात्र स्कूलों में वापस लौटें तो नए तरह की कलरफुल क्लास को देखें और नई चीजों को सीखने के लिए प्रेरित हो सकें।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। क्या दिल्ली के स्कूल जल्द खुलेंगे? जानिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने क्या जवाब दिया News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X