Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली में फिर बढ़ने लगा यमुना का जलस्तर, लोहापुल की तस्वीरें देख यकीनन लगेगा डर

हथिनीकुंड से डेढ़ लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। बता दें कि यमुना का वार्निंग लेवल 204.50 है। वहीं डेंजर लेवल 205.33 है। यमुना में बढ़ते जलस्तर के कारण बाढ़ से प्रभावित लोग रिंग रोड स्थित रिलीफ कैंप में फिर से पहुंचने लगे हैं।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Avinash Rai Published on: July 23, 2023 8:55 IST
Yamuna's water level started rising again in Delhi seeing the pictures of Lohapul you will definitel- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली में फिर बढ़ने लगा यमुना का जलस्तर

देश में मॉनसून की बारिश तबाही मचा रही है। दिल्ली हो या मुंबई सभी इसकी चपेट में हैं। दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर जो घटने लगा था वो एक बार फिर से बढ़ने लगा है। दिल्ली में यमुना नदी का जलस्तर सुबह 7 बजे खतरे के निशान के ऊपर यानी 205.81 मीटर था। बता दें कि यमुना नदी खतरे के निशाना के उपर बह रही है। वहीं हथिनीकुंड से डेढ़ लाख क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। बता दें कि यमुना का वार्निंग लेवल 204.50 है। वहीं डेंजर लेवल 205.33 है। यमुना में बढ़ते जलस्तर के कारण बाढ़ से प्रभावित लोग रिंग रोड स्थित रिलीफ कैंप में फिर से पहुंचने लगे हैं। 

हथिनीकुंड बैराज से छूटा पानी आज पहुंचेगा दिल्ली

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में लगातार हो रही बारिश का असर दिल्ली पर होने वाला है। हथिनीकुंड बैराज से 2 लाख क्यूसेक से अधिक पानी डिस्चार्ज किया गया है। ये पानी आज दिल्ली पहुंचने वाला है जिसको लेकर निचले इलाके के लोगों को अलर्ट किया गया है। तो दिल्ली से सटे गाजियाबाद में हिंडन नदी कहर बरपा रही है। हिंडन के वाटर लेवल में आई बढ़ोत्तरी के बाद नदी किनारे के घरों में पानी घुस गया जिसके बाद एनडीआरएफ की टीम ने लोगों को रेस्क्यू किया। वहीं पंजाब के जालंधर में घंटों हुई मूसलाधार बारिश के बाद शहर में कई फीट तक जलजमाव देखा गया। भारी बारिश के बाद नदियों में उफान है तो भगवान राम की नगरी अयोध्या के लोग भी परेशान हैं। यहां सरयू में आई बाढ़ के बाद लगातार वाटर लेवल बढ़ता जा रहा है। घाटों के किनारे डूब गए हैं।

महाराष्ट्र में बारिश का कहर

देश के 22 राज्यों के 235 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। बारिश का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र पर बरपा है। यहां के यवतमाल में 9 से अधिक तहसील बारिश और बाढ़ की चपेट में हैं। यवतमाल में आफत की बारिश से कई रास्ते बंद हो गए जिसके बाद गांवों का संपर्क टूट गया। कई गांव टापू बन गए हैं। लोगों के घरों में बाढ़ और बारिश का पानी घुसने से परेशानी बढ़ गई है। 5000 से ज्यादा लोगो को बाढ़ से सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। रायगढ़ में पहाड़ खिसकने के बाद इरसाल वाडी गांव में चौथे दिन भी रेस्क्यू जारी है। हादसे में अब भी गांव के 78 लोग लापता हैं, तो अब तक 27 शव बरामद किए जा चुके हैं। मुंबई भी लगातार हो रही बारिश से पानी-पानी है। कई निचले इलाकों में पानी भर गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement