Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में इस साल नहीं होंगी प्री बोर्ड परीक्षाएं, ममता बनर्जी ने की घोषणा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण अगले साल राज्य बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा के लिए प्री-बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं करने का फैसला किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 12, 2020 8:08 IST
West Bengal Pre Board- India TV Hindi
Image Source : PTI West Bengal Pre Board

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण अगले साल राज्य बोर्ड की कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा के लिए प्री-बोर्ड परीक्षा आयोजित नहीं करने का फैसला किया है। छात्रों को परीक्षाओं के लिए सीधे उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। ममता बनर्जी ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद निर्णय की घोषणा की।

राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लागू होने के बाद से राज्य के शैक्षणिक संस्थान मार्च से बंद हैं। हालांकि डिजिटल कक्षाएं फिर से शुरू हो गई हैं, कई छात्र कक्षाओं में नहीं जा पाए हैं क्योंकि उनके पास न तो स्मार्टफोन हैं और न ही इंटरनेट की पहुंच है।

बनर्जी ने पहले कहा था कि उनका प्रशासन 15 नवंबर को काली पूजा के बाद शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने के बारे में सोचेगा, "उस समय कोविड-19 स्थिति पर निर्भर करता है"।

सरकार के इस फैसले के बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि सीबीएसई महामारी की वजह से 2021 में अपनी कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाओं का शेड्यूल बदल सकता है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement