Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Bihar DELED 2023 के लिए शुरू हो चुके रजिस्ट्रेशन, इस तारीख से पहले कर दें आवेदन

Bihar DELED 2023: बिहार बोर्ड यानी BSEB की तरफ से एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। BSEB की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक DELED 2023 में दाखिला लेने के एप्लीकेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 30, 2023 14:12 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY सांकेतिक फोटो

BSEB Bihar DELED 2023: अगर आपका सपना एक सरकारी टीचर बनने का है और डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन(DELED) में एडमिशन लेना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। बिहार बोर्ड यानी BSEB की तरफ से DELED को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। BSEB की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक DELED 2023 में दाखिला लेने के एप्लीकेशन शुरू हो गए हैं। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

8 फरवरी है लास्ट डेट 

बिहार की तरफ से DELED 2023 का नोटिफिकेशन 25 जनवरी को जारी किया गया। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 25 जनवरी से शुरू हो चुकी है। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि इसमें अप्लाई करने की लास्ट डेट 8 फरवरी 2023 है। 

इस डारेक्ट लिंक से करें आवेदन

आवेदन शुल्क
इसमें अप्लाई करने की इच्छा रखने वाले सामान्य वर्ग, ओबीसी, EWS के कैंडिडेट्स के 960 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। वहीं,  एससी, एसटी और दिव्यांग वर्ग के अभ्यर्थियों को 760 रुपये देने होंगे।

दाखिला लेने की क्या है योग्यता?
डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन(DELED) में एडमिशन लेने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स का मिनिमम 50 फीसदी मार्क्स के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करना जरूरी है। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशिय़ल नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं। 

ये भी पढें- Board Exams: बोर्ड एग्जाम्स में बचे हैं कुछ ही दिन, इन टिप्स से करें तैयारी; करेंगे बंपर स्कोर

NEET PG एप्लीकेशन में करेक्शन आज से शुरू, इस तारीख को जारी होंगे एडमिट कार्ड

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement