Saturday, May 18, 2024
Advertisement

बिट्स पिलानी में एडमिशन हुए शुरू, बोर्ड टॉपर्स कर सकते हैं आवेदन

बिट्स पिलानी में टॉपर्स के लिए डायरेक्ट एडमिशन शुरू हो गए हैं। जो उम्मीदवार यहां एडमिशन लेने चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें...

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 26, 2023 16:06 IST
BITS Pilani - India TV Hindi
Image Source : BITS PILANI BITS Pilani

बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बिट्स) पिलानी ने ग्रेजुएशन कोर्सों में डायरेक्ट एडमिशन के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। बता दें कि ये आवेदन बोर्ड परीक्षा के टॉपर्स के लिए हैं। एप्लीकेशन फॉर्म bitadmission.com पर जमा किए जाएंगे। जो छात्र डायरेक्ट एडमिशन चाहते हैं, सभी को ₹1,000 का गैर-वापसी योग्य शुल्क देना होगा। जानकारी दे दें कि आवेदन शुरू होने की आखिरी तारीख 15 जुलाई है। टॉपर्स इस संस्थान में डायरेक्ट एडमिशन ले सकते हैं वहीं, अन्य उम्मीदवार को BITSAT की एंट्रेंस एग्जाम से गुजरना होगा।

Apply for BITS direct admission

जिन उम्मीदवारों ने अपने संबंधित बोर्ड परीक्षा में भौतिकी रसायन विज्ञान और गणित (पीसीएम) या भौतिकी रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान (पीसीबी) में प्रथम रैंक हासिल की है, वे संस्थान में सीधे प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

संस्थान ने कहा कि पीसीएम स्ट्रीम के प्रथम रैंक धारकों को बिट्स पिलानी में सभी एकीकृत कोर्सों में एडमिशन के लिए विचार किया जाएगा। हालाँकि, पीसीबी स्ट्रीम के प्रथम रैंक धारकों को केवल बी.फार्मेसी कार्यक्रम में प्रवेश के लिए विचार किया जाएगा। बोर्ड टॉपर्स के अलावा, अन्य उम्मीदवार जो संस्थान में एडमिशन लेना चाहते हैं, उन्हें इसकी प्रवेश परीक्षा (BITSAT) के लिए उपस्थित होना आवश्यक है।

ये भी पढ़ें-

RBI Recruitment 2023: डेटा साइंटिस्ट समेत इन पदों पर आई भर्ती, जानें कैसे करना है आवेदन

SEBI में असिस्टेंट मैनेजर के इतने पदों पर होगी भर्ती, पढ़ लें पूरी वैकेंसी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement