Friday, May 03, 2024
Advertisement

BPSC TRE 2024 फेज 3 के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख से शुरू होंगे आवेदन; जानें पूरी डिटेल

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (बीपीएससी टीआरई 3.0) के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। हालांकि अभी इस भर्ती के लिए आवदेन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 08, 2024 11:57 IST
बिहार शिक्षक भर्ती 2024 फेज 3 के लिए नोटिफिकेशन जारी - India TV Hindi
Image Source : FILE बिहार शिक्षक भर्ती 2024 फेज 3 के लिए नोटिफिकेशन जारी

बिहार शिक्षक भर्ती फेज 3 का इंतजार कर रहे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा (बीपीएससी टीआरई 3.0) के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। हालांकि अभी इस भर्ती के लिए आवदेन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  bpsc.bih.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।

कब से शुरू होंगे आवेदन 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 10 फरवरी से पर शुरू होगी। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 फरवरी है।

आयोग ने कहा कि इस शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या बाद में बीपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सीटीईटी और एसटीईटी के 'अपियरिंग' उम्मीदवारों पर इस भर्ती अभियान के लिए विचार नहीं किया जाएगा।

आयु सीमा

  • माध्यमिक (कक्षा 9, 10), वरिष्ठ माध्यमिक (कक्षा 11, 12) और एससी, एसटी कल्याण स्कूलों (कक्षा 6-12) को छोड़कर, सभी रिक्तियों के लिए निचली आयु सीमा 18 वर्ष है। वहीं, माध्यमिक (कक्षा 9, 10), वरिष्ठ माध्यमिक (कक्षा 11, 12) और एससी, एसटी कल्याण स्कूलों (कक्षा 6-12) के लिए निचली आयु सीमा 21 वर्ष है।
  • ऊपरी आयु सीमा: यूआर पुरुष के लिए 37 वर्ष, ओबीसी, बीसी, यूआर महिला के लिए 40 वर्ष और एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए 42 वर्ष।
  • संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

नोटिफिकेशन के लिए डायरेक्ट लिंक - 

ये भी पढ़ें- पंजाब नेशनल बैंक में स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर निकली भर्ती, कितनी है वैकेंसी; सैलरी से लेकर जानें हर एक डिटेल

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के मेडिकल टेस्ट में क्या क्या होता है
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement