Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

BPSSC SI PET परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें कब होगा एग्जाम और पूरी डिटेल

BPSSC SI PET Schedule Released: बिहार पुलिस पब्लिक सब-ऑर्डिनेट सर्विस कमीशन की तरफ से पुलिस एसआई के लिए पीईटी परीक्षा का शेड्यूल जारी दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 09, 2024 14:20 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

BPSSC SI PET Schedule Released: बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग यानी बीपीएसएससी ने पुलिस सब-इंस्पेक्टर के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। शेड्यूल को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरा कार्यक्रम देख सकते हैं। 

जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, पीईटी का आयोजन जून महीने के दूसरे सप्ताह में किया जाएगा। शेड्यूल में दिए गए विवरण के अनुसार उम्मीदवार 29 मई से आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in से अपने हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं।

कब हुई थी परीक्षा 

बता दें कि मुख्य लिखित परीक्षा 25 फरवरी को आयोजित की गई थी। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी। आयोग ने मार्च में मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी किया था। जानकारी के अनुसार BPSC SI PET जून 2024 के दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा और एडमिट कार्ड 29 मई तक जारी किया जाएगा। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य आयोग में पुलिस उप-निरीक्षकों की कुल 1275 रिक्तियों को भरना है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से देखें नोटिस - bpssc.bih.nic.in/Notices/NB-2024-04-08-01.pdf

कैसे कर सकेंगे एडमिट कार्ड को डाउनलोड 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं
  • इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर एसआई पीईटी 2023 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • फिर आपको एक नए पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा, अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें
  • इसके बाद आपका पीईटी एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा
  • भविष्य के संदर्भ के लिए हॉल टिकट का प्रिंटआउट डाउनलोड करें और ले लें

कैसे होगा सिलेक्शन 

इस भर्ती में कैंडिडेट्स का सिलेक्शन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, पीएमटी/पीईटी परीक्षण, मेडिकल परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा। डॉक्यूमेंट प्रोसेस पूरा होने के बाद अंतिम शॉर्टलिस्ट सूची तैयार की जाएगी।

ये भी पढ़ें- 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement