Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

CBSE Board Exams 2021: शिक्षा मंत्री निशंक ने किया ऑनलाइन संवाद, 10वीं-12वीं की परीक्षाओं को लेकर कही ये बात

10वीं और बारहवीं के स्टूडेंट्स को उनकी परीक्षा से जुड़े सवालों का जवाब देने के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज लाइव होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 25, 2021 16:35 IST
रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री - India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय शिक्षा मंत्री 

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhriyal Nishank) लाइव सेशन के जरिए ने आज सभी सभी स्टूडेंट्स, पैरेंट्स और टीचर्स से संवाद किया। निशंक ने अपने वर्चुअल संबोधन की शुरुआत में कहा कि प्रिय छात्र, छात्राओं, आदरणीय अध्यापकगण और मेरे सभी सम्मानित अभिभावक गण आशा है आप सभी स्वस्थ होंगे। इधर मैं अपनी उपचार के चलते आपसे सीधे बात नहीं कर पा रहा था। आपके बहुत सारे मेल और मेरे सोशल मीडिया पर मुझसे बात करने की इच्छा व्यक्त की जाती रही है। कुछ सवाल भी आपके मन में थे जिनका समाधान आपको मिल गया। 

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने अपने लाइव सत्र के दौरान कहा कि छात्रों का स्वास्थ्य सरकार के लिए सबसे महत्वपूर्ण चिंता है। उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने छात्रों से लगाव करते हैं स्वास्थ्य की सुरक्षा की चिंता करते हुए ऐतिहासिक मार्गदर्शन देकर सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया, हम सभी पीएम मोदी का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा, "सीबीएसई ने मूल्यांक क्राइटेरिया तैयार किया है उसके अनुसार ही परिणाम घोषित होगा। कक्षा 10, 12 के छात्रों का मूल्यांकन एक ऑब्जेक्टिव योजना के आधार पर किया जाएगा और इससे छात्रों को लाभ होगा। जो छात्र परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें परीक्षा में बैठने का मौका दिया जाएगा।"

बता दें कि, सीबीएसई 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2021 जल्द घोषित होने वाले हैं। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने मैट्रिक और इंटरमीडिएट रद्द परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की पूरी तैयारी कर ली है।

यहां सुनें केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरिया का पूरा संवाद

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement