Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सीयूईटी पीजी परीक्षा में शामिल नहीं हो सके छात्र दें ध्यान! एनटीए ने जारी की ये तारीख

सीयूईटी पीजी परीक्षा में शामिल नहीं हो सके हैं, परेशान न हों, एनटीए ने ऐसे छात्रों के लिए एक जरूरी नोटिस जारी की है। नोटिस की मानें तो जिन छात्रों को नीचे दिए गए कारणों की वजह से एग्जाम छूट गया है, उनके लिए ये एग्जाम दोबारा होंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2023 10:57 IST
CUET PG 2023 Exam- India TV Hindi
Image Source : PTI CUET PG 2023 Exam

सीयूईटी पीजी 2023 एग्जाम में शामिल नहीं हो पाने वाले उम्मीदवारों के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने एक जरूरी नोटिस जारी किया है। ये आधिकारिक नोटिस उम्मीदवार सीयूईटी पीजी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर देख सकते हैं। आधिकारिक नोटिस में कहा गया कि कुल 44079 उम्मीदवारों को 5 जून से 17 जून, 2023 के एग्जाम में शामिल नहीं किया जा सका। इन उम्मीदवारों की परीक्षा अब 21 जून से 23 जून 2023 तक (बफर तारीख 24 और 25 जून 2023 होंगी) निर्धारित की जाएंगी। इन उम्मीदवारों के लिए उपरोक्त एग्जाम आयोजित की जाएगी और जल्द ही शेड्यूल एनटीए की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

उत्तर-पूर्वी राज्यों के लिए भी ये तारीख

नोटिस में आगे कहा गया कि उत्तर-पूर्वी राज्यों से संबंधित उम्मीदवार जिनका परीक्षा केंद्र राज्य के बाहर दिया गया था और वे किसी कारणवश यात्रा नहीं कर सकते थे, उन्हें ई-मेल ((cuet-pg@nta.ac.in)) पते में प्राप्त उनके अनुरोध के आधार पर, छूटे हुए उम्मीदवारों की परीक्षा कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा।

चक्रवात के कारण नहीं दे सके एग्जाम वाले भी शामिल

साथ ही, सीयूईटी पीजी एग्जाम उन केंद्रों पर भी पुनर्निर्धारित की जाएगी, जहां गुजरात में आए चक्रवात के कारण एग्जाम नहीं आयोजित हो सके। इससे संबंधित अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार सीयूईटी पीजी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

ग्रेजुएशन वाले ध्यान दें! BEL में निकली शानदार भर्ती, इस तारीख को होगा वॉक-इन-इंटरव्यू

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement