Monday, April 29, 2024
Advertisement

Delhi News: दिल्ली वालों सीएम केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान, नगर निगम में निकलेंगी 6 हजार से ज्यादा नई नौकरियां

अगर आप दिल्ली में रह रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही दिल्ली नगर निगम में 6 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: November 29, 2023 18:45 IST
Delhi CM Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

MCD Jobs News: दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने ऐलान किया है कि जल्द ही दिल्ली नगर निगम में 6 हजार से ज्यादा नई नौकरियां निकाली जाएंगी। केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

नई नौकरियों का प्रस्ताव पारित

ट्वीट के मुताबिक, दिल्ली नगर निगम में 6589 नई नौकरियों का प्रस्ताव पारित किया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि इसमें 2949 सिक्योरिटी गार्ड और 3640 सफ़ाई कर्मियों के पद हैं। सीएम ने आगे कहा कि एमसीडी स्कूलों में अब सफाई के लिए अलग से सफ़ाईकर्मी रखे जाएंगे और सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड भी तैनात होंगे।

"शिक्षा के क्षेत्र में कोई कमी नहीं रहने देंगे"

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, "दिल्ली सरकार की तरह हम नगर निगम में भी शिक्षा को प्राथमिकता के आधार पर लेकर काम कर रहे हैं। इन नई नौकरियों से बहुत से युवाओं को रोज़गार भी मिलेगा। हमारा उद्देश्य आने वाली पीढ़ी को तैयार करना है और उन्हें बेहतर माहौल देना है। शिक्षा के क्षेत्र में हम किसी भी स्तर पर कोई कमी नहीं होने देंगे।"

ये भी पढ़ें:

IIT कानपुर में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें पूरी डिटेल

RRC गोरखपुर ने निकाली 1100 से ज्यादा पदों पर भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement